Home /News /business /

at least 140 flights delayed till now due to thunderstorm in delhi rrmb

आंधी और बारिश से विमान सेवाएं बुरी तरह प्रभावित, एयरपोर्ट जाने से पहले जान लें फ्लाइट की स्थिति

खराब मौसम के कारण नई दिल्‍ली में हवाई परिचालन (Air Operations) बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

खराब मौसम के कारण नई दिल्‍ली में हवाई परिचालन (Air Operations) बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

खराब मौसम के कारण नई दिल्‍ली में हवाई परिचालन (Air Operations) बुरी तरह प्रभावित हुआ है. दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi International Airport) ने एक ट्वीट कर यात्रियों से संबंधित एयरलाइन कंपनियों से फ्लाइट के बारे में अपडेट लेने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी में मौसम बहुत खराब है. बारिश और तेज आंधी से नई दिल्‍ली में कई जगह पेड़ और पोल उखड़ गए हैं. खराब मौसम का असर हवाई यातायात (Air Operations) पर भी पड़ा है. कई घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें इससे प्रभावित हुई हैं और उनके उड़ान भरने या फिर उतरने में देरी हो रही है.

हालांकि, गनीमत यह रही है कि अभी तक किसी भी फ्लाइट को डायवर्ट नहीं किया गया है. मनीकंट्रोल डॉट कॉम को सूत्रों ने बताया कि आज सुबह तक करीब 140 फ्लाइट्स आंधी तूफान के कारण देरी से चल रही हैं. इन 140 उड़ानों में से 90 फ्लाइट्स को उड़ान भरनी थी और 40 को यहां पर उतरना था. सूत्रों ने बताया कि 20 फ्लाइट्स के परिचालन में तो एक घंटे से भी ज्‍यादा की देरी हुई है.

ये भी पढ़ें : ईंधन पर उत्पाद शुल्क कटौती सरकारी खजाने पर पड़ी भारी, भरपाई के लिए ₹1 लाख करोड़ उधार लेगी सरकार

कई घंटों की देरी
अधिकारियों का कहना है कि 4 अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें और 16 घरेलू फ्लाट्स के परिचालन में तो कई घंटों की देरी हुई है. लेकिन अभी तक किसी भी फ्लाइट को न तो कैंसिल किया गया है और न ही डायवर्ट किया गया है. रनवे पर काफी मात्रा में पानी भरा हुआ है. एक सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया की एआई 803 फ्लाइट को सुबह 0610 आईएसटी पर उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से वह अभी तक ऐसा नहीं कर पाई है.

यात्री रहें एयरलाइंस के संपर्क में
खराब मौसम के कारण दिल्‍ली एयरपोर्ट पर हवाई परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi International Airport) ने एक ट्वीट कर यात्रियों से संबंधित एयरलाइन कंपनियों से फ्लाइट के बारे में अपडेट लेने की अपील की है. वहीं स्‍पाइसजेट (Spicjet) और इंडिगो (Indigo) ने भी यात्रियों को एडवाजरी जारी की है. इनका कहना है कि पैसेंजर्स को एयरपोर्ट आने से पहले यह जान लेना चाहिए कि यहां पर ज्‍यादा वक्‍त लग सकता है.

ये भी पढ़ें : महंगाई रोकने के लिए सरकार की कसरत, इस साल 2 लाख करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च करने की योजना

भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में नई दिल्‍ली में 60 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश होने की संभावना जताई है. खराब मौसम के कारण 20 मई को भी करीब 17 फ्लाइट्स को नई दिल्‍ली से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया था.

Tags: Air Lines, Domestic Flights

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर