Home /News /business /

Paytm IPO: कंपनी 8 से 10 नवंबर के बीच लॉन्‍च करेगी 18,300 करोड़ का पब्लिक ऑफर! चेक करें डिटेल्‍स

Paytm IPO: कंपनी 8 से 10 नवंबर के बीच लॉन्‍च करेगी 18,300 करोड़ का पब्लिक ऑफर! चेक करें डिटेल्‍स

पेटीएम देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने जा रही है.

पेटीएम देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने जा रही है.

Paytm IPO: पेटीएम का आईपीओ भारत का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा. इसके पहले तक यह रिकॉर्ड कोल इंडिया का था. वहीं, पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने अपने आईपीओ साइज को 16,600 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 18,300 करोड़ रुपये कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. वहीं, डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm) भारतीय कैपिटल मार्केट का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ लाने जा रही है और इसे 8 से 10 नवंबर के बीच लॉन्च किया जा सकता है. सूत्रों ने मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी है.

    पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने अपने आईपीओ साइज को 16,600 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 18,300 करोड़ रुपये कर दिया है. एक सूत्र ने बताया, “रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (RoC) के पास रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स दाखिल किया जा चुका है और अभी इसे 8 से 10 नवंबर के बीच लॉन्च करने का प्लान हो रहा है. एक दूसरे सूत्र ने बताया कि 3 नवंबर को एंकर प्लेसमेंट किया जा सकता है और पेटीएम के इस मेगा ऑफर को लेकर निवेशकों में भारी उत्साह देखा जा सका है.

    सेबी के पास दाखिल डीआरएचपी के मुताबिक मॉर्गन स्टेनली, गोल्डमैन सैक्स, एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जेपी मॉर्गन, सिटी और एचडीएफसी बैंक इस आईपीओ के लिए इनवेस्टमेंट बैंकर के तौर पर काम कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी: धनतेरस से पहले सस्ता हुआ सोना! रिकाॅर्ड लेवल से आज 4 हजार रुपये तक सस्ता मिल रहा गोल्ड, देखें रेट्स

    भारतीय इतिहास का सबसे बड़े आईपीओ
    पेटीएम का आईपीओ भारत का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा. इसके पहले तक यह रिकॉर्ड कोल इंडिया का था. कोल इंडिया ने करीब एक दशक पहले अपने आईपीओ से करीब 15000 करोड़ रुपए जुटाए थे. विजय शेखर शर्मा ने साल 2000 में One97 की शुरुआत की थी. पहले कंपनी की शुरुआत वैल्यू-एडेड सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर हुई थी जबकि बाद में यह ऑनलाइन मोबाइल पेमेंट्स फर्म की तरह डेवलप हो गई.

    Tags: IPO, Paytm

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर