Home /News /business /

सरकार की इस योजना 31 मार्च तक मिलेगा लाभ, जानिए क्‍या है पूरा प्रोसेस

सरकार की इस योजना 31 मार्च तक मिलेगा लाभ, जानिए क्‍या है पूरा प्रोसेस

आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना (Atmanirbhar Bharat Rojgar Yojana)

आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना (Atmanirbhar Bharat Rojgar Yojana)

सरकार द्वारा चलाई जा रही आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना (Atmanirbhar Bharat Rojgar Yojana) के तहत पंजीकरण सुविधा को 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दिया गया है. पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 जून 2021 थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर अगले साल 31 मार्च कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. सरकार द्वारा चलाई जा रही आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना (Atmanirbhar Bharat Rojgar Yojana) के तहत पंजीकरण सुविधा को 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दिया गया है. पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 जून 2021 थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर अगले साल 31 मार्च कर दिया गया है.

    labour.gov.in पर लॉग इन करके आत्मानिर्भर भारत रोजगार योजना के बारे में अधिक जानकारी ली जा सकती है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ABRY के तहत रजिस्‍ट्रेशन सुविधा की तिथि बढ़ाने के बारे में ट्वीट किया है. ट्वीट में कहा गया, #ABRY के तहत पंजीकरण की सुविधा 31.03.2022 तक बढ़ा दी गई है.


    ऐसे कर सकते हैं रजिस्‍ट्रेशन
    एआरबीवाई के तहत पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दी गई है. ईपीएफ और एमपी अधिनियम 1952 के तहत पंजीकृत होने वाले नए कर्मचारी और नए प्रतिष्ठान 31 मार्च, 2022 तक पंजीकरण के लिए पात्र हैं. अधिक जानकारी और पंजीकरण विवरण के मामले में, ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर लॉग इन करना होगा. फिर इच्छुक व्यक्तियों को ABRY टैब पर जाना होगा.

    ईपीएफ में केंद्र सरकार से मदद
    उन्‍होंने बताया कि सुरक्षा लाभ के साथ ही साथ रोजगार का सृजन करने के लिए नियोक्‍ताओं को प्रोत्‍साहित करने और रोजगार को वापस पटरी पर लाने के लिए 10 अक्‍टूबर 2020 से आत्‍मनिर्भर भारत रोजगार योजना की शुरुआत की गई है. उन्‍होंने कहा कि ईपीएफओ की तरफ से चलाई जा रही यह योजना इम्‍प्‍लॉयर पर वित्‍तीय दबाव को कम करती है. साथ ही साथ उन्‍हें और ज्‍यादा कर्मियों को हायर करने के लिए भी प्रोत्‍साहित करती है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, Modi Govt, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर