• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • AUDI S5 SPORTBACK FACELIFT IS READY TO LAUNCH IN MARCH 2021 IN INDIA AUTO NEWS AMDM

एग्रेसिव लुक और स्पाेर्टी डिजाइन के साथ भारत में इस तारीख काे लॉन्च हाेगी AUDI S5

19 इंच के डुअल टाेन अलॉय व्हील्स इसे और ज्यादा बाेल्ड लुक देते है

AUDI वैसे भी अपनी रफ्तार के लिए जानी जाती है ताे AUDI S5 की रफ्तार की बात करे ताे कंपनी का दावा है कि यह महज 4.7 सेंकड में 0-100 किलाेमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. AUDI की S5 फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में वापसी कर रही है. AUDI India इसे एग्रेसिव लुक और स्पाेर्टी डिजाइन के साथ इसे 22 मार्च काे भारत में लॉन्च करने जा रहा है. AUDI वैसे भी अपनी रफ्तार के लिए जानी जाती है ताे AUDI S5  की रफ्तार की बात करे ताे कंपनी का दावा है कि यह महज 4.7 सेंकड में 0-100 किलाेमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. AUDI S5 काे कंपनी ने 3 लीटर V6 TFSI इंजन के साथ भारत में लॉन्च करने वाली है. जाे कि 349bhp की मैक्सिमम पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. 


    AUDI S5  फेसलिफ्ट की लुक की बात करे ताे स्पाेर्टबैक में एग्रेसिव लुक के साथ स्पाेर्टी डिजाइन ताे मिलेगा ही  शॉर्प लुक वाले एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी DRLs भी इसे और ज्यादा स्टाइलिश बनाने वाले है. AUDI S5  के रियर में स्लीक LED टेललाइट्स दी है और अलग ही लुक कार काे देती है. फ्रंड में बड़ा ग्रिल इसके और ज्यादा स्पाेर्टी बनाता है और 19 इंच के डुअल टाेन अलॉय व्हील्स इसे और ज्यादा बाेल्ड लुक देते है.


    लैंबॉर्गिनी ने लॉन्च की है Urus Pearl Capsule


    मालूम हाे इस महीने लेम्बोर्गिनी ने भी भारत में अपनी यूरस पर्ल कैप्सूल वेरिएंट (Urus Pearl Capsule) काे लॉन्च कर दिया है. Urus Pearl Capsule काे तीन रंगाें में ग्राहकाें के सामने उतारा गया है. जिसमें जिआलोइन्ती (पीला), वर्डे मंटिस ( हरा) और अरनसियो बोरेलिस (नारंगी) शामिल है.  कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 3.6 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और टॉप स्पीड पर आने के लिए कार को सिर्फ 12.8 सेकंड ही लगते हैं. यानि 13 से भी कम सेकंड में यह कार अपनी टॉप स्पीड यानि 200 किमी/घंटा पर पहुंच जाती है. लैंबॉर्गिनी उरुस के इंजन की बात करें तो इसमें 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन दिया गया है जो 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है


    ये भी पढ़ें - South Africa की सड़क दुनिया में सबसे खतरनाक, भारत हैं इस नंबर पर, जानें सबकुछ



    बीएमडब्ल्यू की एम340आई एक्सड्राइव भी है मैदान में 

    मार्च महीने में ही जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत में एम340आई एक्सड्राइव को लॉन्च किया है. इसे  8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेयर किया गया है और इसमें से पावर चारों व्हीलेस को जाती है via BMWs xDrive ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम. हालांकि इंटरनेशनली, एम340आई रियर व्हील ड्राइव लेआउट के साथ भी मौजूद है. हमने इसका स्पीड टेस्ट किया और ये 0-100 km की स्पीड 5 सेकंड़ में हासिल कर लेती है. भारत में फिलहाल इसके दो पेट्रोल वेरिएंट मौजूद हैं 330i Sport और 330i M Sport trim. इसके अलावा 320d लग्जरी डिलेक्स डीजल इंजन के साथ मौजूद है.