• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक और बिजनेसमैन गिरफ्तार, ED कर रही पूछताछ, बैंकों से पैसे लेकर गलत इस्तेमाल का है आरोप

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक और बिजनेसमैन गिरफ्तार, ED कर रही पूछताछ, बैंकों से पैसे लेकर गलत इस्तेमाल का है आरोप

अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर (Gautam Thapar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में गिरफ्तार किया है.

अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर (Gautam Thapar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में गिरफ्तार किया है.

अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर (Gautam Thapar) को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है. गौतम पर 467 करोड़ रु की हेराफेरी का आरोप है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर (Gautam Thapar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में गिरफ्तार किया है. PTI की खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने गौतम थापर के खिलाफ और दिल्ली-मुंबई में उनसे संबंधित कारोबारों के खिलाफ छापेमारी की. इस छापेमारी के बाद एजेंसी ने उन्हें मंगलवार रात PMLA के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि बुधवार को थापर को अदालत में पेश किया जा सकता है, जहां ED उनकी हिरासत की मांग करेगी.

    जानें क्या हैं आरोप?
    गौतम थापर पर बैंक के पैसों का गलत इस्तेमाल, फर्जी लेनदेन, गलत तरीके से बैंकों से लोन लेने, नकली वाउचर और वित्तीय विवरण देने का आरोप है. गौतम पर 467 करोड़ रु की हेराफेरी का आरोप है. अधिकारियों के मुताबिक गौतम थापर और उनके साथी रघुबीर कुमार शर्मा, तापसी महाजन, राजेंद्र कुमार मंगल और उनकी कपंनियों ऑयस्टर बिल्डवैल प्रा.लिमिटेड अवंता रियल्टी प्रा.लि. तथा झाबुआ पॉवर लि. के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    ये भी पढ़ें- जेब से सिर्फ ₹20 हजार लगाकर शुरू करें घास का कारोबार, ₹4 लाख तक होगी कमाई, सरकार दे रही सब्सिडी

    यह मामला बैंक के मुख्य सतर्कता अधिकारी आशीष विनोद जोशी की शिकायत पर दर्ज किया गया था. बता दें कि इस मामले में CBI ने पिछले ही माह दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, सिकंदराबाद और कोलकाता समेत 14 स्थानों पर छापे मारे थे, यहां से उन्हें कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले थे.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी: सोने की कीमतों में गिरावट, ₹8,750 सस्ता मिल रहा गोल्ड, जानें लेटेस्ट रेट

    राणा कपूर से पहले से ही चल रही पूछाताछ
    ED उनकी कंपनी अवंता रियल्टी, यस बैंक (Yes Bank) के को-फाउंडर राणा कपूर और उनकी पत्नी के बीच कथित लेन-देन की जांच कर रही है. कपूर और उनकी पत्नी के खिलाफ एजेंसी पहले से ही PMLA के तहत जांच कर रही है. ED ने CBI की तरफ से दर्ज एक FIR का संज्ञान लेते हुए धन शोधन का मामला दर्ज किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज