लाइव टीवी

एविएशन मिनिस्टर ने बताया की कब शुरू होंगी फ्लाइट्स, इन कंपनियों ने शुरू की टिकट बुकिंग

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 12:14 PM IST
एविएशन मिनिस्टर ने बताया की कब शुरू होंगी फ्लाइट्स, इन कंपनियों ने शुरू की टिकट बुकिंग
एविएशन मिनिस्टर ने बताया की कब शुरू होंगी फ्लाइट्स, इन कंपनियों ने शुरू की टिकट बुकिंग

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने सोमवार को कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय, हवाई अड्डा संचालक, एयरलाइंस कंपनियां उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं. ये सभी सरकार और राज्यों द्वारा मिलने वाली हरी झंडी का इंतजार रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने सोमवार को कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय, हवाई अड्डा संचालक, एयरलाइंस कंपनियां उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं. ये सभी सरकार और राज्यों द्वारा मिलने वाली हरी झंडी का इंतजार रहे हैं. पुरी ने ट्विटर पर फ्लाइट शुरू करने की जानकारी देते हुए कहा है कि घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के बारे में अकेले @MoCA_GoI सिविल एविएशन मिनिस्ट्री या केंद्र निर्णय नहीं लेता है. सहकारी संघवाद की भावना के तहत, राज्य की सरकारों की मंजूरी भी जरूरी है.

25 मार्च से उड़ान संचालन पर प्रतिबंध के कारण वर्तमान में देश के 650 से अधिक विमान जमीन पर हैं. पिछले हफ्ते, मंत्रालय ने अन्य उपायों के अलावा, प्रस्थान से कम से कम दो घंटे पहले टर्मिनल पर रिपोर्टिंग, अनिवार्य वेब चेक-इन, लागत से यात्रियों के लिए डिस्पोजेबल व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के विकल्प का पता लगाने के लिए एयरलाइंस का प्रस्ताव किया था.हवाई अड्डे को अनिवार्य थर्मल स्क्रीनिंग सुनिश्चित करने के लिए प्रस्तावित किया था और केवल उन यात्रियों को हवाई अड्डे में प्रवेश करने की अनुमति दी थी जिनके पास आरोग्य सेतु ऐप होगा.

इंडिगो और विस्तारा घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग कर रही
इंडिगो और विस्तारा के सूत्रों ने बताया कि दोनों कंपनियां घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग कर रही हैं. हालांकि, बुकिंग शुरू करने के लिए स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आयी है. सोमवार को भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन (एपीएआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने बुकिंग शुरू करने के लिए कुछ एयरलाइन कंपनियों की आलोचना की.



उन्होंने एक ट्वीट में दावा किया है कि हम समझते हैं कि 6ई (इंडिगो), स्पाइसजेट, गोएयर ने यह सोचते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है कि एक जून से परिचालन शुरू हो जाएगा. कृपया इनके चक्कर में ना पड़ें. आपका पैसा उधार खाते में चला जाएगा, बेहतर है उसे अपने पास सुरक्षित रखें.



 
First published: May 20, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading