Axis Bank निदेशक मंडल ने दी अमिताभ चौधरी को फिर से बैंक का MD-CEO बनाने की मंजूरी

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने अमिताभ चौधरी को तीन साल के लिये फिर से बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ बनाने को मंजूरी दे दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली: निजी क्षेत्र के बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने अमिताभ चौधरी को तीन साल के लिये फिर से बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ बनाने को मंजूरी दे दी है उनकी यह नियुक्ति एक जनवरी 2022 से प्रभावी होगी. एक्सिस बैंक ने एक नियामकीय सूचना में कहा है कि बैंक के निदेशक मंडल ने ...अमिताभ चौधरी को आगे और तीन साल की अवधि के लिये बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त करने के प्रस्ताव पर विचार किया और उसे मंजूरी दे दी.

आपको बता दें चौधरी एक जनवरी 2022 से 31 दिसंबर 2024 तक आगे और तीन साल के लिये बैंक के एमडी और सीईओ बने रहेंगे. बैंक की नियामकीय सूचना में कहा गया है कि उनकी यह नियुक्ति रिजर्व बैंक और बैंक के शेयरधारकों की मंजूरी पर निर्भर करेगी.

यह भी पढ़ें: 1 मई से बदल जाएंगे ये 5 नियम, गैंस सिलेंडर से लेकर बैंकिग नियमों में होगा बड़ा चेंज, आज ही जान लें आप

अमिताभ चौधरी को इससे पहले एक जनवरी 2019 को तीन साल के लिये एक्सिस बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त किया गया था. उनका मौजूदा कार्यकाल 31 दिसंबर 2021 को समाप्त हो रहा है. एक्सिस बैंक में आने से पहले चौधरी एचडीएफसी स्टेण्डर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एमडी और सीईओ थे.
1 मई से होंगे ये बदलाव

आपको बता दें एक्सिस बैंक ने 1 मई से बचत खाते में न्यूनतम बैलेंस रखने का नियम बदल दिया है. 1 मई से फ्री लिमिट के बाद एटीएम से कैश निकालने पर मौजूदा समय की तुलना में डबल चार्ज देना पड़ेगा. इसके अलावा भी बैंक ने अन्य सर्विसेज के लिए चार्ज पहले से बढ़ा दिया है. बता दें एक्सिस बैंक 1 मई 2021 से न्यूनतम एवरेज बैलेंस की लिमिट को बढ़ा दिया है. एक्सिस बैंक के ईजी सेविंग्स स्कीम्स वाले अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस की अनिवार्यता 10,000 रुपये से बढ़ाकर 15,000 रुपये कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज