Home /News /business /

axis bank changed the interest rates on fd see how much interest you will get now jst

एक्सिस बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में किया बदलाव, देखें अब कितना मिलेगा आपको रिटर्न

एक्सिस बैंक ने अपनी एफडी की ब्याज दर में किया बदलाव.

एक्सिस बैंक ने अपनी एफडी की ब्याज दर में किया बदलाव.

एक्सिस बैंक ने अपनी एफडी पर ब्याज दर में बदलाव किया है. यह संशोधन केवल 1 टेन्योर की एफडी में किया गया और बाकी सभी अवधि वाली एफडी पर पुरानी ब्याज दरें ही लागू रहेंगी. आरबीआई द्वारा रेपो रेट में वृद्धि के बाद कई बैंकों ने ब्याज दरें बदली हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एक्सिस बैंक ने अपनी एफडी पर ब्याज दर में बदलाव किया है.
यह बदलाव 17 महीने से 18 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर किया गया है.
गौरतलब है कि अन्य कई बैंक ने भी एफडी की ब्याज दरों में संशोधन किया है.

नई दिल्ली. एक्सिस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में वृद्धि की है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई ब्याज दरें 11 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं. संशोधन के बाद, बैंक ने 17 महीने और 18 महीने से कम में परिपक्व होने वाली एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है.

बैंक ने केवल इसी टेन्योर की एफडी की ब्याज दर बदली है और अन्य सभी टेन्योर की एफडी पर पुरानी दर से ही ब्याज मिलेगा. बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी की पेशकश करता है. वहीं, इसका ब्याज 2.50 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी तक होता है. गौरतलब है कि आरबीआई द्वारा रेपो रेट में वृद्धि के बाद से ही कई बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. आइए देखते हैं एक्सिस बैंक की एफडी पर ब्याज दरे क्या हैं.

ये भी पढ़ें- SBI और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने FD पर ब्याज दरें बढ़ाईं, देखें कितना होगा फायदा?

किस अवधि की एफडी पर कितनी ब्याज दर
बैंक 7 दिनों से 29 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 2.50% की ब्याज दर देना जारी रखेगा. 30 दिनों से 3 महीने में परिपक्व होने वाली एफडी पर बैंक 3.00% की ब्याज दर की पेशकश करना जारी रखेगा. 3 महीने से 6 महीने में परिपक्व होने वाली एफडी पर एक्सिस बैंक 4.65% की ब्याज दर की पेशकश करना जारी रखेगा. 7 से 8 महीने में परिपक्व होने वाली एफडी पर बैंक 4.40% की ब्याज दर की पेशकश करना जारी रखेगा. 9 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 4.65% की ब्याज दर देगा. वहीं, 9 महीने से अधिक और 1 वर्ष से कम में परिपक्व होने वाली एफडी पर 4.75% की ब्याज दर की पेशकश जारी रहेगी.

1 वर्ष से 1 वर्ष 11 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर, 5.45% की ब्याज दर की पेशकश जारी रहेगी और 1 वर्ष 11 दिनों से 1 वर्ष 25 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर बैंक 5.75 की ब्याज दर की पेशकश करना जारी रखेगा. एक्सिस बैंक 1 वर्ष 25 दिनों से 17 महीनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 5.60% की ब्याज दर जारी रखेगा, बैंक 5.60% की ब्याज दर की पेशकश करना जारी रखेगा. बैंक ने 17 महीने से 18 महीने तक मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर को 5.60% से बढ़ाकर 6.05% कर दिया है.

ये भी पढ़ें- सोने की चमक बरकरार, बेहतर मुद्रास्फीति आंकड़ों के कारण कीमतों में तेजी, चेक करें ताजा रेट्स

अन्य अवधियों पर पुरानी दर जारी रहेगी
18 महीने से 2 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 5.60% की ब्याज दर की पेशकश करता रहेगा. 2 साल से 5 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 5.70% की ब्याज दर की पेशकश करता रहेगा और 5 साल से 10 साल में परिपक्व होने वाली एफडी पर बैंक 5.75% की ब्याज दर की पेशकश करता रहेगा.

एसबीआई ने भी बढ़ाई एफडी पर ब्याज दर
दूसरी तरफ एसबीआई ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए ब्याज दरों में वृद्धि की घोषणा की है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई ब्याज दरें 13 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं. एसबीआई ने संशोधन के जवाब में कई अवधियों में ब्याज दरों में 15 आधार अंकों की वृद्धि की है. SBI की सावधि जमा की ब्याज दरें अब आम जनता के लिए 2.90% से 5.65% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 दिनों से 10 वर्ष की जमा राशि पर 3.40% से 6.45% तक हैं.

Tags: Axis bank, Business news, Business news in hindi, Fixed deposits, Interest Rates

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर