Home /News /business /

Axis Bank के शानदार तिमाही नतीजों के बाद स्टॉक में तेजी, जानिए क्या है ब्रोकरेज की राय

Axis Bank के शानदार तिमाही नतीजों के बाद स्टॉक में तेजी, जानिए क्या है ब्रोकरेज की राय

 CLSA ने एक्सिस बैंक पर Buy रेटिंग दी है और इस शेयर का लक्ष्य 1080 रुपये प्रति शेयर तय किया है.

CLSA ने एक्सिस बैंक पर Buy रेटिंग दी है और इस शेयर का लक्ष्य 1080 रुपये प्रति शेयर तय किया है.

बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 224 फीसदी बढ़कर 3614 करोड़ रुपये पर रहा है. बैंक की net NPA 23 तिमाहियों में सबसे कम रही है. LOAN GROWTH 15 तिमाही के शिखर पर है. तीसरी तिमाही में बैंक के एसेट क्वालिटी में भी सुधार आता दिखा है.

Axis Bank Share: एक्सिस बैंक ( Axis Bank) के तीसरी तिमाही के नतीजे अनुमानों से बेहतर आए हैं. बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 224 फीसदी बढ़कर 3614 करोड़ रुपये पर रहा है. साथ ही ब्याज आय से भी बैंक की कमाई 17 फीसदी से ज्यादा बढ़ी है. वहीं बैंक की net NPA 23 तिमाहियों में सबसे कम रही है. LOAN GROWTH 15 तिमाही के शिखर पर है.

तीसरी तिमाही में बैंक के एसेट क्वालिटी में भी सुधार आता दिखा है. इस अवधि में बैंक का ग्राॉस एनपीए पिछली तिमाही के 24,148.6 करोड़ रुपये से घटकर 23,301 करोड़ रुपये पर आ गया है. वहीं नेट एनपीए पिछली तिमाही के 7,200 करोड़ रुपये से 6513 करोड़ रुपये पर आ गया है.

NPA भी घटा 
प्रतिशत में देखें तो तीसरी तिमाही में तिमाही दर तिमाही आधार पर बैंक का ग्रॉस एनपीए 3.53 फीसदी से घटकर 3.17 फीसदी पर गया है. वहीं नेट एनपीए पिछली तिमाही के 1.08 फीसदी से घटकर 0.91 फीसदी पर आ गया है. तीसरी तिमाही में बैंक के नए एनपीए में भी गिरावट देखने को मिली है. तीसरी तिमाही में तिमाही दर तिमाही आधार पर बैंक का नया एनपीए 5,464 करोड़ रुपये से घटकर 4,147 करोड़ रुपये पर आ गया है.

यह भी पढ़ें- बीमा से संबंधित शिकायतें किसके पास और कैसे की जाती हैं, समझिए पूरा प्रॉसेस

 ब्रोकरेज हाउस की राय 
CLSA ने एक्सिस बैंक पर Buy रेटिंग दी है और इस शेयर का लक्ष्य 1080 रुपये प्रति शेयर तय किया है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि हर लिहाज से तीसरी तिमाही के नतीजे मजबूत रहे है. सालाना आधार पर NII ग्रोथ 17% रही है. वहीं कोर PPoP अनुमान के मुताबिक रहा है इसमें भी सालाना आधार पर 17 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. ब्रोकरेज का कहना है कि इंडिया फोकस पोर्टफोलियो का हिस्सा है और यह हमारी टॉप पिक में शामिल है.

वहीं CITI का कहना है कि बैंक ग्रोथ और NIMS में सुधार की उम्मीदों पर खरा रहा है. अन्य बैंकों के मुकाबले एक्सिस बैंक का वैल्युएशन सस्ता है. CITI ने एक्सिस बैंक को Buy रेटिंग देते हुए 1000 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है.

यह भी पढ़ें- महामारी में कोरोना का टीका बनाने वाली कंपनियां हुईं मालामाल, हर रोज सात अरब रुपए की कमाई

इधर Nomura ने जारी अपने नोट में कहा है कि तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक के NIM और एसेट क्वालिटी में सुधार देखने को मिला है. ब्रोकरेज ने FY22-24 के EPS अनुमान में +4.7%/+2.7%/1.6% की बढ़ोतरी की है. नोमुरा ने इस बैंकिंग स्टॉक पर बुलिश नजरिया रखते हुए इसे Buy रेटिंग दी है और इसका लक्ष्य 980 रुपये तय किया है.

वहीं CS ने इस स्टॉक की Outperform रेटिंग देते हुए इस शेयर का लक्ष्य 960 रुपये दिया है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि ग्रोथ और एसेट क्वालिटी अनुमान से ज्यादा रही है. FY23/24 में 15% ROE संभव है.

फिलहाल 10 बजे के बाद एक्सिस बैंक का शेयर एनएसई पर 21.30 रुपये यानी 3.02 फीसदी की बढ़त के साथ 727.90 के आसपास कारोबार कर रहा है. कल यानी 24 जनवरी के कारोबार में यह शेयर 704.60 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था जबकि आज यह शेयर 714.00 रुपये के स्तर पर खुला था. बैंक का मार्केट कैप 222,487 करोड़ रुपये है.

Tags: Axis bank, Stock Markets, Stock return, Stock tips, Stocks

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर