होम /न्यूज /व्यवसाय /एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, चेक करें नई दरें

एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, चेक करें नई दरें

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से बैंकों के FD पर अब निवेशकों को ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है.

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से बैंकों के FD पर अब निवेशकों को ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है.

प्राइवेट सेक्टर के अग्रणी बैंक एक्सिस बैंक ने घरेलू एफडी पर ब्याज की दरों में बदलाव किया है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एक्सिस बैंक ने घरेलू एफडी पर ब्याज की दरों में बदलाव किया है.
रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट को 50 आधार अंकों तक बढ़ाने के बाद अब नई रेपो रेट 5.90 प्रतिशत हो गई है.
एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 6.90 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर प्रदान करेगा.

नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के अग्रणी बैंक एक्सिस बैंक ने घरेलू एफडी पर ब्याज की दरों में बदलाव किया है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक नई दरें 1 अक्टूबर 2022 से प्रभावी हैं. रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट को 50 आधार अंकों तक बढ़ाने के बाद अब नई रेपो रेट 5.90 प्रतिशत हो गई है. इसी के चलते बैंकों ने अपनी एफडी पर ब्याज की दरों को बढ़ाया है.

30 दिन की एफडी पर मिलेगा 3.25% ब्याज
एक्सिस बैंक अब आम लोगों के लिए 6.15 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.90 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर के साथ 15 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी ऑफर कर रहा है. नई एफडी दरों के अनुसार अब एक्सिस बैंक 7 दिनों से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 2.75 प्रतिशत की ब्याज दर और 30 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3.25 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

ये होंगी एफडी पर ब्याज की नई दरें
एक्सिस बैंक की 3 से 6 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर अब 3.75 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा. वहीं 6 से 9 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर अब 4.65 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा. इसी तरह 9 महीने से 1 साल की अवधि के लिए 4.75 प्रतिशत, 1 साल से 1 वर्ष 11 दिनों की एफडी पर 5.45 प्रतिशत और 15 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.60 प्रतिशत की दर से ब्याज प्रदान करेगा.

ये भी पढ़ें – केनरा, पीएनबी या फिर बैंक ऑफ बड़ौदा, कौन सा सरकारी बैंक दे रहा है एफडी पर सर्वाधिक ब्याज

15 महीनों से 2 साल की अवधि के लिए एफडी पर एक्सिस बैंक अब 6.15 प्रतिशत की दर से अधिकतम ब्याज दे रहा है, जबकि अगले 2 से 5 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक अब 5.70 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. एक्सिस बैंक में पांच से दस साल के बीच की अवधि के लिए वर्तमान में 5.75 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी की दरें
एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6 महीने से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.90 प्रतिशत से 6.50 प्रतिशत के बीच ब्याज दे रहा है. साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त ब्याज दर का लाभ भी दिया जा रहा है. एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 15 महीने और 2 वर्षों के बीच मेच्योर होने वाली एफडी पर को 6.90% की अधिकतम ब्याज दर प्रदान करेगा.

Tags: Axis bank, Business news in hindi, FD Rates, Market, Money Making Tips, RBI

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें