Home /News /business /

1 मई से इस बैंक से कैश निकालना होगा महंगा! इन कामों के लिए भी खाते से कटेंगे अधिक पैसे.. फटाफट चेक करें डिटेल्स

1 मई से इस बैंक से कैश निकालना होगा महंगा! इन कामों के लिए भी खाते से कटेंगे अधिक पैसे.. फटाफट चेक करें डिटेल्स

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक

क्या आपके पास एक्सिस बैंक (Axis Bank) का खाता है? अगर हां, तो आपके सेविंग्स अकाउंट से अब ज्यादा पैसे काटे जाएंगे. कैश विदड्राॅअल समेत, SMS अलर्ट समेत कई कामों के लिए चार्ज बढ़ा दिए गए हैं. नई दरें 1 मई 2021 से लागू होंगी.

    नई दिल्ली. क्या आपके पास एक्सिस बैंक (Axis Bank) का खाता है? अगर हां! तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक से अब पैसे निकालने पर ज्यादा चार्ज देना होगा. वहीं सेविंग्स अकाउंट, सैलरी अकाउंट समेत अन्य सुविधाओं के लिए चार्ज बढ़ा दिए गए हैं. एक्सिस बैंक ने 1 मई 2021 से अपने सेविंग्स बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए विभिन्न सेवा शुल्क में वृद्धि करने का ऐलान किया है. इनमें ATM से पैसे निकालने से लेकर SMS अलर्ट चार्ज और बचत खाते से लेकर सैलरी अकाउंट तक शामिल हैं. बैंक ने विभिन्न प्रकार के अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस को बढ़ा दिया है. ये दरें 1 मई 2021 से लागू होंगी. तो आइए जानते हैं इनके बारे में डिटेल में-

    कैश विदड्राॅअल चार्जेस
    Axis Bank से कैश विड्राल करना महंगा पड़ेगा. एक्सिस बैंक हर महीने 4 ATM ट्रांजैक्‍शन या 2 लाख रुपये का ट्रांजैक्‍शन फ्री देता है. इसके बाद अतिरिक्‍त ट्रांजैक्‍शन पर चार्ज देना होता है. प्रति 1000 रुपये पर 5 रुपये कटते हैं. अब 1 मई से अब ग्राहकों को प्रति 1000 रुपये के कैश विड्रॉल पर 10 रुपये देने होंगे.

    ये भी पढ़ें- फायदे की बात: 30 अप्रैल से पहले निपटा लें ये 4 जरूरी काम.. मुनाफे में रहेंगे आप

    SMS अलर्ट चार्जेस
    बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, अब बैंक 25 पैसे प्रति SMS की दर से चार्ज वसूलेगा. वर्तमान में 5 रुपए प्रति माह का चार्ज लेता है. बता दें कि इसमें बैंक की ओर से भेजे जाने वाले OTP और प्रमोशनल SMS शामिल नहीं होंगे. यह नई दर 1 जुलाई 2021 से लागू होगी. बता दें कि प्रीमियम अकाउंट्स, सैलरी अकाउंट्स और बेसिक अकाउंट्स के लिए ये चार्जेज अलग-अलग हैं.

    न्‍यूनतम औसत बैलेंस का नियम भी बदला
    एक्सिस बैंक 1 मई 2021 से न्यूनतम औसत बैलेंस की लिमिट को बढ़ा दिया है. मेट्रो शहरों में एक्सिस बैंक के ईजी सेविंग्स स्कीम्स वाले अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस की अनिवार्यता 10,000 रुपये से बढ़ाकर 15,000 रुपये कर दिया गया है. यह सभी घरेलू और एनआरआई ग्राहकों पर लागू होगा.

    ये भी पढ़ें- पैसे बनाने का मौका! अब इस फूड Startup का आएगा IPO, सेबी के पास जमा कराए दस्तावेज

    सैलरी अकाउंट के नियमों में भी बदलाव
    Axis बैंक ने सैलरी अकाउंट के नियमों में भी बदलाव किया है. अगर आपका सैलरी अकाउंट 6 महीने से ज्यादा पुराना है और किसी एक महीने में कोई क्रेडिट नहीं होता है तो 100 रुपए प्रति महीने का चार्ज लिया जाएगा. वहीं, अगर आपके खाते में 17 महीने तक कोई ट्रांजेक्शन नहीं होता है तो 18वें महीने में वन टाइम 100 रुपए का चार्ज लिया जाएगा.undefined

    Tags: ATM Card, Axis bank, Business news in hindi, SMS service

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर