ग्राहकों को बड़ा झटका! अब इस बैंक से कैश निकालना हुआ महंगा, SMS अलर्ट चार्ज बढ़ा.. कई नियमों में भी बदलाव

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक

अगर आप एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. अब एक्सिस बैंक (Axis Bank) से कैश विड्राल करना महंगा पड़ेगा. बैंक ने बचत खाते (Savings Account) पर कैश विड्रॉल और SMS चार्ज को बढ़ा दिया है. नई दरें 1 मई 2021 से लागू होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 4:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. अब एक्सिस बैंक (Axis Bank) से कैश विड्राल करना महंगा पड़ेगा. बैंक ने बचत खाते (Savings Account) पर कैश विड्रॉल (cash withdrawal) और SMS चार्ज को बढ़ा दिया है. नई दरें 1 मई 2021 से लागू होंगी.

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, 1 मई 2021 से 1 एक्सिस बैंक ग्राहकों को अपने अकाउंट में औसत मिनिमम मासिक बैलेंस 15,000 रुपए रखना ही होगा. वर्तमान में यह सीमा 10,000 रुपए है. इसके अलावा बैंक ने प्राइम और लिबर्टी बचत खाते में औसत मिनिमम बैलेंस की सीमा को 15,000 रुपए से बढ़ाकर 25,000 रुपए कर दिया है.

मिनिमम बैलेंस न होने पर लगेगा इतना चार्ज

एक्सिस बैंक अपने सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को एक महीने में 4 ट्रांजेक्शन या 2 लाख रुपए मुफ्त निकालने की सुविधा देता है. इसके बाद कैश निकालने पर प्रति हजार 5 रुपए या अधिकतम 150 रुपए वसूलता है. अब बैंक ने फ्री ट्रांजेक्शन के बाद लगने वाले 5 रुपए के चार्ज को बढ़ाकर 10 रुपए कर दिया है. हालांकि, अधिकतम 150 रुपए के चार्ज को बरकरार रखा गया है.यानी मिनिमम बैलेंस ना रखने पर बैंक 50 रुपए से लेकर 800 रुपए तक चार्ज लेगा.
ये भी पढ़ें- इस बैंक के ग्राहकों को मिल रहा 5 लाख रुपये की ये खास सुविधा, फटाफट चेक करें डिटेल्स...

 SMS चार्ज भी बढ़ा

इसके अलावा अब बैंक 25 पैसे प्रति SMS की दर से चार्ज वसूलेगा. वर्तमान में 5 रुपए प्रति माह का चार्ज लेता है. यह नई दर 1 जुलाई 2021 से लागू होगी. बता दें कि इसमें बैंक की ओर से भेजे जाने वाले OTP और प्रमोशनल SMS शामिल नहीं होंगे.



ये भी पढ़ें- कोरोना संकट में यहां करें निवेश मिलेगा मोटा पैसा, सिर्फ 500 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत, ये है प्रोसेस 

सैलरी अकाउंट के नियमों में भी बदलाव

Axis बैंक ने सैलरी अकाउंट के नियमों में भी बदलाव किया है. अगर आपका सैलरी अकाउंट 6 महीने से ज्यादा पुराना है और किसी एक महीने में कोई क्रेडिट नहीं होता है तो 100 रुपए प्रति महीने का चार्ज लिया जाएगा. वहीं, अगर आपके खाते में 17 महीने तक कोई ट्रांजेक्शन नहीं होता है तो 18वें महीने में वन टाइम 100 रुपए का चार्ज लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज