होम /न्यूज /व्यवसाय /

एक्सिस बैंक ने FD पर ब्याज दरें बढ़ाई, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

एक्सिस बैंक ने FD पर ब्याज दरें बढ़ाई, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

एक्सिस बैंक (Axis Bank)

एक्सिस बैंक (Axis Bank)

Axis Bank FD Rates: बैंक एफडी में गाढ़ी कमाई जमा रखने वालों के लिए खुशखबरी है. एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट्स (Fixed Deposits) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है.

हाइलाइट्स

2 करोड़ से कम के एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा
एक्सिस बैंक की नई दरें 16 जुलाई से प्रभावी हो गई है.
दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है.

नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने भी ब्‍याज दरों में इजाफा शुरू कर दिया है. लोन पर ब्याज दर बढ़ने के अलावा बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है. इस बीच प्राइवेट सेक्टर के प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने कुछ टेन्योर के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है.

16 जुलाई, 2022 से नई दरें प्रभावी
एक्सिस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. नई दरें 16 जुलाई, 2022 से लागू हो चुकी हैं. बैंक ने 7 महीने से कम लेकिन 6 महीने में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर बढ़ाई हैं. वहीं 9 महीने से कम लेकिन 8 महीने में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर भी बढ़ाई है. ब्याज दरों में ये बढ़ोतरी 0.25 फीसदी की है और अब नई ब्याज दर 4.40 फीसदी की जगह 4.65 फीसदी होगी. बाकी और किसी अवधि की एफडी ब्याज दरें पहले की तरह ही रहने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- SBI Vs HDFC Bank Vs ICICI Bank Vs Post Office: जानें कहां मिलेगा आरडी पर सबसे बेहतर रिटर्न, चेक करें रेट्स

एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं कई बैंक
गौरतलब है कि हाल ही में एसबीआई, एक्सिस बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, आईडीबीआई बैंक आदि भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं. दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है.

Tags: Axis bank, Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, Money Making Tips

अगली ख़बर