नौकरी पाने का मौका! ये बैंक करेगा 1000 कर्मचारियों की Hiring, जानिए कैसे मिलेगी Job?

नौकरी पाने का मौका! ये बैंक करेगा 1000 कर्मचारियों की Hiring, जानिए कैसे मिलेगी Job?
नौकरी पाने का मौका! ये बैंक करेगा 1000 कर्मचारियों की Hiring, जानिए सबकुछ?

निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक (Private Sector Axis Bank) ने अगले एक साल में एक हजार तक लोगों को रोजगार (Jobs to 1000 People) देने के लिये 'गिग-अ-ऑपरच्यूनिटीज' (Gig Opportunity ) पहल की शुरुआत की है. जानिए कैसे काम करेगा ये मॉडल..

  • Share this:
नई दिल्ली. निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक (Private Sector Axis Bank) ने अगले एक साल में एक हजार तक लोगों को रोजगार (Jobs to 1000 People) देने के लिये 'गिग-अ-ऑपरच्यूनिटीज' (Gig Opportunity ) पहल की शुरुआत की है. इस मॉडल के तहत कोई भी प्रतिभावान उम्मीदवार देश के किसी भी हिस्से से बैंक के साथ काम कर सकता है. बैंक के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है.

इस मॉडल में काम करने के दो तरीके होंगे
यह मॉडल दो तरीकों के साथ कम करेगा- पहला पूर्णकालिक स्थायी नौकरी और दूसरा परियोजना के आधार पर खास अवधि तक सीमित. एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट केंद्र) राजेश दाहिया ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हमारा विचार है कि गिग बड़ी (नियमित) नौकरियां होंगी. हम इसे एक सामान्य नौकरी की तरह प्रभावी बनाना चाहते हैं. अगले एक साल में, हम इस मॉडल के माध्यम से काम करने वाले 800-1,000 लोगों को जोड़ेंगे और यह मैं न्यूनतम कह रहा हूं.

ये भी पढ़ें:- मोदी सरकार ने बनाए 1.22 करोड़ नए किसान क्रेडिट कार्ड, ये होगा फायदा
उन्होंने कहा, इससे पहले मानसिकता यह थी कि काम करने के लिये आपको कार्यालय आना होगा, लेकिन अब घर से काम की अवधारणा ने कई चीजें बदल दी हैं. दहिया ने कहा कि लोग घर से काम करने को लेकर पहले हिचकिचाते थे, लेकिन अब उन्हें इसकी आदत पड़ गयी है और यह बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है. उन्होंने कहा कि बैंक देश भर के युवाओं, अनुभवी मध्यम स्तर के पेशेवरों और महिलाओं सहित अच्छी प्रतिभाओं की तलाश करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज