Axis Bank ने लॉन्च किया ख़ास सेविंग्स अकाउंट! कोरोना के इलाज के लिए इंश्योरेंस कवर के साथ मिलेगा कैशबैक

Axis Bank ने लॉन्च किया ख़ास सेविंग्स अकाउंट! कोरोना के इलाज के लिए इंश्योरेंस कवर के साथ मिलेगा कैशबैक
ये बैंक दे रहा कोरोना के इलाज के लिए इंश्योरेंस कवर

एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने कस्टमर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को 'लिबर्टी सेविंग्स अकाउंट' नाम से एक नया सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 1:16 PM IST
  • Share this:
निजी क्षेत्र के बड़े बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने कस्टमर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को एक नया सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है. इसकी खासियत यह है कि अकाउंट के साथ ग्राहक को सालाना 20 हजार रुपये का हॉस्पिटल कैश इंश्योरेंस कवर मिल रहा है ,जो कोरोना वायरस (Covid-19) की वजह से होने वाले अस्पताल के सभी खर्चों को कवर करता है. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बैंक यह सुविधा दे रहा है. यह अपनी तरह का पहला सेविंग्स अकाउंट है, जो महामारी के लिए कवर दे कहा है. बैंक ने इसका नाम 'लिबर्टी सेविंग्स अकाउंट' (Liberty Savings Account) रखा है.

इस अकाउंट की ये है खासियत-
इस अकाउंट में कस्टमर को 25 हजार रुपये प्रति महीने का न्यूनतम बैलेंस बनाए रखने या अपनी जरूरतों के मुताबिक हर महीने 25000 रुपये लिबर्टी डेबिट कार्ड या सेविंग्स अकाउंट से (नेटबैंकिंग, Axis Mobile या UPI के माध्यम से) खर्च करने का विकल्प दिया गया है.

मिलेंगी ये सुविधाएं-
लिबर्टी सेविंग्स अकाउंट में ग्राहक हर वीकेंड (शनिवार और रविवार) पर खाने, मनोरंजन, खरीदारी और ट्रैवल पर किए गए खर्चों पर 5 फीसदी कैशबैक का फायदा मिलेगा. इसके अलावा इसमें कस्टमर के बर्थडे मंथ में अलग से ऑफर दिया जाएगा. पैकेज के इस हिस्से में सालाना 15 हजार रुपये के बेनेफिट्स मिलेंगे. ये बेनेफिट्स ग्राहकों को कैशबैक, बैंकिंग, डाइनिंग और तिमाही तौर पर खर्च करने वाले वाउचर के जरिए मिलेंगे. इस प्रोडक्ट को भारत के युवा ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.



ये भी पढ़ें : अगर बैंक खाते से निकल गए हैं पैसे तो तुरंत करें ये काम, मिलेगा पूरा अमाउंट

एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों के लिए आए दिन नई-नई स्कीम लेकर आता रहता है. कोरोना महामारी में लोगों के लिए रोजगार के अवसर के लिए बैंक ने लोगों को नौकरी देने के लिए 'गिग-अ-ऑपरच्यूनिटीज' पहल की शुरुआत की है. इस मॉडल के तहत कोई भी प्रतिभावान उम्मीदवार देश के किसी भी हिस्से से बैंक के साथ काम कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading