• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • AXIS BANK SMS ALERT CHARGES WILL BE INCREASE FROM JUNLY 2021 CHECK ALL DETAILS HERE NDSS

Axis Bank ग्राहकों को बड़ा झटका! अगले महीने से SMS अलर्ट सर्विस के लिए भी देना होगा ज्यादा चार्ज

Axis Bank

एक्सिस बैंक (Axis Bank) में खाता है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. जुलाई 2021 से ग्राहकों से हर SMS अलर्ट के लिए 25 पैसे चार्ज करेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आपका भी एक्सिस बैंक (Axis Bank) में खाता है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बैंक अगले महीने से बड़ा बदलाव करने जा रहा है. अगले महीने से SMS अलर्ट सर्विस (SMS Alert Service) के लिए आपको पहले की तुलना में ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. बैंक एसएमएस अलर्ट पर लगने वाले शुल्क को बढ़ाने जा रहा है. बता दें पिछले महीने भी बैंक ने सेविंग अकाउंट पर लगने वाले कई तरह के चार्जेस को बढ़ा दिया था. आइए आपको बताते हैं अब अगले महीने से आपको कितना चार्ज देना होगा-

    कितना लगेगा चार्ज
    आपको बता दें बैंक जुलाई 2021 से ग्राहकों से हर SMS अलर्ट के लिए 25 पैसे और अधिकतम 25 रुपये प्रति माह चार्ज करेगा. आपको बता दें इसमें प्रचार वाले एसएमएस और ट्रांजैक्शन के प्रमाणीकरण (authentication) के लिए भेजे गए OTP को शामिल नहीं किया गया है.

    यह भी पढ़ें: सीनियर सिटीजन्स के लिए जरूरी खबर, 30 जून तक SBI, HDFC समेत कई बैंक दे रहे बड़ा फायदा

    20 पैसे प्रति SMS का होगा इजाफा
    आपको बता दें बैंक ने एमएमएस चार्जेस में बढ़ोत्तरी का फैसला दूरसंचार नियामक प्राधिकरण द्वारा शुरू की गई नई व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लिया है. एक्सिस बैंक की ओर से पहले हर महीने 5 पैसे प्रति मैसेज चार्ज लिया जा रहा था, लेकिन नए नियम के लागू होने के बाद ये 25 पैसे प्रति मैसेज हो जाएगा.

    पिछले महीने किए थे ये बदलाव
    आपको बता दें पिछले महीने बैंक ने न्यूनतम बैलेंस, खाते से कैश निकालने जैसे कई नियमों में बदलाव किया था. एक्सिस बैंक ने न्यूनतम एवरेज बैलेंस की लिमिट को बढ़ा दिया था. बैंक के ईजी सेविंग्स स्कीम्स वाले अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस की अनिवार्यता 10,000 रुपये से बढ़ाकर 15,000 रुपये कर दी थी. वहीं, अर्बन और रूरल एरिया में प्राइम और लिबर्टी सेविंग्स अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस की अनिवार्यता 15000 रुपये से बढ़ाकर 25000 कर दी थी.

    यह भी पढ़ें: Upcoming IPOs: 7 दिनों में मोटी कमाई करने का मौका! ये 4 कंपनियां ला रही IPO, जानें कितने रुपये का करना होगा निवेश

    Axis Bank खाते से कैश निकालना महंगा
    एक्सिस बैंक से कैश निकालना भी अब पहले से महंगा कर दिया. एक्सिस बैंक हर महीने 4 ATM ट्रांजैक्‍शन या 2 लाख रुपये का फ्री ट्रांजैक्‍शन फ्री देता. इसके बाद अतिरिक्‍त ट्रांजैक्‍शन पर चार्ज देना होता है. 1 मई से अब ग्राहकों को फ्री लिमिट के बाद प्रति 1000 रुपये के कैश विड्रॉल पर 10 रुपये देने पड़ रहे हैं.
    Published by:Shivani sharma
    First published: