प्राइवेट सेक्टर के इस बड़े बैंक की जल्द हो सकती है बल्ले-बल्ले, ये विदेशी कंपनी कर सकती है ₹7600 करोड़ का निवेश

प्राइवेट सेक्टर के इस बड़े बैंक की जल्द हो सकती है बल्ले-बल्ले, ये विदेशी कंपनी कर सकती है ₹7600 करोड़ का निवेश
इस प्राइवेट बैंक के आ सकते हैं अच्छे दिन मिल सकता है 1 अरब डॉलर का निवश

ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल ग्रुप (Carlyle Group) एक्सिस बैंक (Axis Bank) में ₹7600 करोड़ (100 करोड़ डॉलर) निवेश कर सकता है. इस मुद्दे पर बातचीत भी शुरु हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. द इकोनॉमिक्स टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल ग्रुप (Carlyle Group) एक्सिस बैंक (Axis Bank) में 1 अरब डॉलर यानी 7600 करोड़ रुपये का निवेश कर सकता है. इस मुद्दे पर बातचीत भी शुरु हो गई है. इकोनॉमिक्स टाइम्स में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि यह बातचीत करीब एक महीने से चल रही है. एक्सिस बैंक ( Axis Bank) के स्टॉक में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बैंक के कारोबार में और मजबूती लाने के लिए बैंक में बड़ा निवेश लाने पर काम हो रहा है. मनीकंट्रोल इस खबर की स्वतंत्र रुप से पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें:- फ्री में LPG सिलेंडर पाने का आखिरी मौका! जानिए कैसे उठा सकेंगे स्कीम का फायदा

इकोनॉमिक्स टाइम्स द्वारा इस मुद्दे पर एक्सिस बैंक और कार्लाइल ग्रुप से पूंछताछ करने पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पूंजी जुटाने की यह प्रक्रिया प्रिफरेंशियल बेसिस पर शेयर जारी करके पूरी की जा सकती है. इस तरीके से कार्लाइल एक्सिस बैंक में 5-8 फीसदी हिस्सेदारी ले सकता है. यह सौदा नवंबर 2017 में Bain Capital के साथ हुए 1.8 अरब डॉलर के सामान ही होगा.



इंडसइंड बैंक, आरबीआई, आईडीएफसी फर्स्ट और यस बैंक कर रहे हैं इन्वेस्टरों से पूंजी निवेश करने की अपील 
द इकोनॉमिक्स टाइम्स की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सौदे पर चल रही बातचीत प्रारंभिक अवस्था में है और अभी तक इस पर कोई औपचारिक प्रक्रिया शुरु नहीं हुई है. गौरतलब है कि इंडसइंड बैंक, आरबीआई, आईडीएफसी फर्स्ट और यस बैंक जैसे दूसरे बैंक भी लिक्विडीटी बढ़ाने के लिए पिछले कुछ महीनों से इन्वेस्टरों से पूंजी निवेश करने की अपील कर रहे हैं. कोटक महिंदा बैंक ने 26 मई को 7,460.38 करोड़ रुपये जुटाने के लिए QIP की प्रक्रिया शुरु की है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली, यूपी में बरस रही है आग! लेकिन इन राज्यों में होगी भारी बारिश: IMD
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज