Home /News /business /

एक्सिस सिक्योरिटीज का अनुमान : 12 महीनों में 20,200 का स्तर छू सकता है निफ्टी, ये स्टॉक देंगे जबरदस्त रिटर्न

एक्सिस सिक्योरिटीज का अनुमान : 12 महीनों में 20,200 का स्तर छू सकता है निफ्टी, ये स्टॉक देंगे जबरदस्त रिटर्न

एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) की मानें तो भारतीय शेयर बाजार के फंडामेंटल्स मजबूत ही रहने वाले हैं.

एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) की मानें तो भारतीय शेयर बाजार के फंडामेंटल्स मजबूत ही रहने वाले हैं.

भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Markets) के लिए नवंबर का महीना बेशक अच्छा नहीं रहा, लेकिन लंबे समय तक निवेश करने वाले निवेशकों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) ने अपनी टॉप मंथली पिक रिपोर्ट में कहा है कि Q2FY22 अर्निंग्‍स के चलते मार्केट के लिए फंडामेंटल फैक्‍टर मजबूत बने हुए हैं. ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए यह एक अवसर है, क्‍योंकि फंडमेंटल मजबूत हैं. मजबूत अर्निंग्‍स के चलते दिसंबर 2022 तक निफ्टी50 (NIFTY 50) 20,200 का लेवल छू सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Markets) के लिए नवंबर का महीना बेशक अच्छा नहीं रहा, लेकिन लंबे समय तक निवेश करने वाले निवेशकों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) की मानें तो भारतीय शेयर बाजार के फंडामेंटल्स मजबूत ही रहने वाले हैं.

    ब्रोकरेज फर्म ने अपनी टॉप मंथली पिक रिपोर्ट में कहा है कि Q2FY22 अर्निंग्‍स के चलते मार्केट के लिए फंडामेंटल फैक्‍टर मजबूत बने हुए हैं. हालांकि, वैश्विक स्‍तर पर हो रहे बदलाव और नए कोविड-19 के नए वेरिएंट के असर पर बारीकी से नजर रखना जरूरी है. ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए यह एक अवसर है, क्‍योंकि फंडमेंटल मजबूत हैं. मजबूत अर्निंग्‍स के चलते दिसंबर 2022 तक NIFTY50 20,200 का लेवल छू सकता है.

    ये भी पढ़ें – MapMyIndia IPO: आज खुलेगा आईपीओ, Apple Maps-ISRO को सेवा देती है कंपनी, जानिए पूरा बिजनेस

    ग्रोथ अभी भी सुस्त, लेकिन…
    रिपोर्ट के मुताबिक, शॉर्ट टर्म (Short Term) में लार्ज कैप (Large Cap) में अच्‍छी तेजी देखी गई. वैल्‍यू और क्‍वालिटी थीम के बाद हाल के महीनों में मोमेंटम थीम में अच्छा रुझान देखने को मिला है. ग्रोथ अभी भी सुस्‍त है, जिसको लेकर चिंता बनी हुई है. वैल्‍यू थीम एक मजबूत थीम बना रहेगा. वहीं, क्‍वालिटी थीम मौजूदा लेवल से आउटपरफॉर्म कर सकती है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि मार्केट में एक बड़ा करेक्‍शन है और पिछले तीन महीने से वॉलेटिलिटी बढ़ी है. लार्ज कैप ने पिछले 3 महीनों में स्मॉल और मिड-कैप से बेहतर प्रदर्शन किया है. ऐसे में स्मॉल और मिड-कैप शेयरों में निवेश के अच्‍छे अवसर बन रहे हैं.

    एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) की रिपोर्ट में कहा गया है कि, Q2FY22 अर्निंग्‍स सीजन (Earning Season) के दौरान 50 में से 36 कंपनियों ने उम्‍मीद के मुताबिक या उससे बेहतर प्रदर्शन किया है. Q2 अर्निंग्‍स सीजन के बाद हमने आगे के अनुमान में 2 फीसदी की इजाफा किया है. हालांकि, मौजूदा तिमाही में बिजनेस पर मार्जिन प्रेशर रह सकता है. कीमतों में बढ़ोतरी और कमोडिटी की कीमतों में नरमी के कारण Q3FY22 से मार्जिन दबाव कम होने की उम्मीद है. जो पहले ही Q2 के लेवल से कम हुए हैं. मजबूत अर्निंग्‍स को देखते हुए एक्सिस सिक्‍युरिटीज ने दिसंबर 2022 के लिए NIFTY50 का टारगेट 20,200 पर बरकरार रखा है.

    ये भी पढ़ें – Indian Railway- अब बुजुर्गों को रेल सफर करने के लिए करनी पड़ेगी ज्यादा जेब ढीली, जानें रेलवे ने क्या कहा?

    लार्ज कैप में कमाल कर सकते हैं ये स्टॉक
    उपरोक्त थीम्स के आधार पर एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) ने इस टॉप स्टॉक्स को रिकमेंड किया है. लार्ज कैप में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) का टारगेट ₹975, HCL Technologies का टारगेट ₹1,390, बजाज ऑटो (Bajaj Auto) का टारगेट ₹4,500, टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) का टारगेट ₹1,700, मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) का टागरेट ₹8,500, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) का टारगेट ₹645, भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का टारगेट ₹820 दिया है.

    ये भी पढ़ें – Income Tax Return: मात्र 5 मिनट में फाइल करें ITR, 8 स्टेप्स में समझें पूरा प्रोसेस

    ये स्टॉक रह सकते हैं मिडकैप के हीरो
    मिडकैप में ब्रोकरेज हाउस ने फेडरल बैंक (Federal Bank) को 125 रुपये के टारगेट, डालमिया भारत (Dalmia Bharat) को ₹2,520, वरुण बैवरेजेज़ (Varun Beverages) को ₹1,050, नवीन फ्लोरिन (Navin Fluorine International) को 4,100 रुपये और अशोक लेंलैंड (Ashok Leyland) को ₹175 के टारगेट के लिए रिकमेंड किया है.

    Tags: ICICI bank, NSE, Share market, Tech mahindra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर