Home /News /business /

b right real estate ipo open for subscription price review all other details pmgkp

B Right Real Estate IPO आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, पैसा लगाने से पहले पढ़िए आईपीओ की पूरी डिटेल

 इस आईपीओ में आज 5 जुलाई तक पैसा लगा सकते हैं.

इस आईपीओ में आज 5 जुलाई तक पैसा लगा सकते हैं.

B Right Real Estate IPO: यह साल भी आईपीओ के लिए काफी अच्छा जा रहा है. पहली छमाही पिछले साल से बेहतर रही है. आज 30 जून को एक और आईपीओ ओपन हुआ है. आइए इस आईपीओ की पूरी डिटेल प्वाइंटवाइज समझते हैं.

B Right Real Estate IPO: आज महीने के आखिरी दिन एक और आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो गया है. बी राइट रियल एस्टेट के आईपीओ को निवेशक आज गुरुवार से सब्सक्राइब कर सकते हैं. इस आईपीओ में आज 5 जुलाई तक पैसा लगा सकते हैं. यह आईपीओ 44.36 करोड़ रुपए का है. इस इश्यू का प्राइस बैंड 153 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 800 शेयर शामिल होंगे.

आईपीओ महंगा है या सस्ता?

लाइव मिंट की एक खबर के मुताबिक, शेयर इंडिया के उपाध्यक्ष और रिसर्च हेड रवि सिंह ने कहा कि लिस्टिंग गेन के लिए इस आईपीओ को ले सकते हैं. मांग में वृद्धि और आर्थिक विकास में रिकवरी के बीच रियल एस्टेट क्षेत्र का दृष्टिकोण आशाजनक लगता है. बीआरएल ने अब तक एक सफल बिजनेस मॉडल खड़ा किया है. इसकी बहुमुखी प्रतिभा के आधार पर इसके भविष्य में भी प्रदर्शन करने की उम्मीद है. हालांकि, आईपीओ महंगा  लग रहा है इसलिए हम इस आईपीओ को केवल लिस्टिंग गेन के लिए लेने की सलाह देंगे. लेकिन पैसा लगाने से पहले बाजार के मौजूदा हालात को भी देखना जरूरी है.

यह भी पढ़ें- 1 जुलाई से म्‍यूचुअल फंड में निवेश का नया नियम, ज्‍यादा सुरक्षित होगा निवेशकों का पैसा, फंड का अलॉटमेंट भी जल्‍दी होगा

आईपीओ की मुख्य बातें – 

  • इश्यू 30 जून 2022 से 5 जुलाई 2022 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा.
  • रियल एस्टेट कंपनी ने पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड ₹153 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है.
  • एक बोलीदाता लॉट में आवेदन कर सकेगा और एक लॉट में कंपनी के 800 शेयर शामिल होंगे.
  • कंपनी का लक्ष्य 2,899,200 नए शेयर जारी करके इस आईपीओ से ₹44.36 करोड़ जुटाना है.
  • एक बोलीदाता लॉट में निवेश कर सकेगा. एक लॉट में 800 शेयर शामिल होंगे. इसलिए, एक बोली लगाने वाले को आईपीओ के लिए आवेदन करने के लिए ₹1,22,400 (₹153 x 800) की आवश्यकता होगी.
  • शेयर आवंटन की संभावित तिथि 8 जुलाई 2022 है.
  • आईपीओ को बीएसई एसएमई एक्सचेंज में लिस्ट करने का प्रस्ताव है और बी राइट रियल एस्टेट आईपीओ लिस्टिंग की संभावित तिथि 13 जुलाई 2022 है.
  • पूर्वा शेयर रजिस्ट्री इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को आईपीओ का आधिकारिक रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है.
  • रियल एस्टेट कंपनी ने आईपीओ की फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया है.

Tags: IPO, Share market, Stock Markets

अगली ख़बर