बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, अब सस्ते में लॉन्च करेंगे पतंजलि सेनिटाइजर

बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, अब सस्ते में लॉन्च करेंगे पतंजलि सेनिटाइजर
योगगुरू और पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक बाबा रामदेव

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी कंपनी पतंजलि अगले कुछ दिनों में बाजार में हैंड सेनिटाइजर लेकर आएगी. इस दौरान उन्होंने कई उत्पादों की कीमतों में कटौती करने का दावा भी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 4:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पतं​जलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) के संस्थापक और योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश में सेनिटाइजर (Hand Sanitizer) की कालाबाजारी बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि भारत की स्थिति देखते हुए संक्रमण फैलने का खतरा बरकरार है. घी और तेल की भी मांग बढ़ गई है. इस दौरान उन्होंने यह भी ऐलान किया कि अब पतंजलि आयुर्वेद हैंड सेनिटाइजर का उत्पादन करेगी. बाबा रामदेव ने आज घोषणा की है कि 15 दिन से महीने भर के अंदर पतंजलि आयुर्वेद का हैंड सेनिटाइजर उपलब्ध होगा. इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया है कि हमने ज्यादा प्रभावशाली सेनिटाइजर तैयार किया है.

सेनिटाइजर को लेकर बाजार में कालाबाजारी
कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरों के बीच एहतियात के तौर पर हैंड सेनिटाइजर की मांग बढ़ गई है. कई सेलर्स का कहना है कि उन्होंने कुछ ही दिनों में कई महीनों के स्टॉक बेच डाले हैं. वहीं, दूसरी तरफ ऐसी भी खबरें आईं कि सेलर्स मांग को देखते हुए उचित दाम से अधिक में सेनिटाइजर और मास्क की बिक्री कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: 2000 रुपये से ज्यादा Pay करने के लिए अब जरुरी होगा OTP, RBI ने बदला नियम



पतंजलि ने कई उत्पादों की दाम में कटौती की
शुक्रवार को बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी ने पाम ऑयल, सोया ऑयल के दाम में 20 फीसदी तक की कटौती की है. उन्होंने कहा कि हम देश को बाजार नहीं, बल्कि परिवार मानते हैं. यही कारण है कि इस दौरान हमने साबुन के दाम में 12.5 फीसदी तक की कटौती की है. साथ ही, एलोवेरा, हल्दी, चंदन के दाम में भी इतनी ही कमी की है.

सस्ता और अधिक प्रभावशाली होगा पतंजलि का सेनिटाइजर
बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी द्वारा बाजार में उपलब्ध होने वाला हैंड सेनिटाइजर विदेशी कंपनियों की तुलना में सस्ता और अधिक प्रभा​वशाली होगा. बता दें कि पिछले सप्ताह ही केंद्र सरकार ने मास्क और हैंड सेनिटाइजर को एसेंशिअल कमोडिटी एक्ट (Essential Commodity Act) में 30 जून तक के लिए डाल दिया था ताकि इसकी होल्डिंग न की जा सके और बाजार में यह आसानी से उपलब्ध हो सके.

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: घर बैठे लोगों की शिकायते दूर करने के लिए EPFO लाया WhatsApp नंबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading