5 लाख लोगों को रोजगार देगा 'पतंजलि आयुर्वेद': रामदेव

रामदेव
रामदेव

कोरोना से लेकर चुनाव तक और सियासत से विदेश नीति तक को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को न्यूज 18 से खास बातचीत की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 11:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना से लेकर चुनाव तक और सियासत से विदेश नीति तक को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को न्यूज 18 से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि योग के जरिए न उद्योग बेचता हूं, न कोई राजयोग बेचता हूं. मैं योग के जरिए करोड़ लोगों को आरोग्य देता हूं और लाखों लोगों को मैंने रोजगार दिया है. 5 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया है. लाखों लोगों को स्वास्थ्य के साथ शिक्षा संस्कार दिए हैं.

पतंजलि का 25 हजार करोड़ का टर्नओवर होने वाला है
कारोबारी होने के सवाल पर रामदेव ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी के फूफे जो देश को लूट रहे थे. उनको मैंने चुनौती ही नहीं दी बल्कि उनकी जड़ें उखाड़ दी हैं. कंपनियों के निशाने पर लेते हुए योग गुरु ने कहा कि जो ऑक्सफोर्ड, कैम्ब्रिज, हॉर्वर्ड से पढ़कर आए हैं, उनको भी बाबा अपने गुरूकुल में पढ़ाएगा. इस साल पतंजलि का 25 हजार करोड़ का टर्नओवर होने वाला है. करीब 5 लाख लोगों को और रोजगार देने वाला हूं, जो अर्जित होगा उसको परमार्थ में लगाने वाला हूं.

ये भी पढ़ें- बिना सरकारी मदद के चीनी सामान और ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ अकेले लड़ रहे हैं कारोबारी-CAIT
सांस्कृतिक और आर्थिक गुलामी ठीक नहीं


उन्होंने कहा कि सबको कहता हूं कि योगी बनो और उद्योगी बनो. मैं लोगों को सलाह देता हूं कि स्वेदेशी अपनाओ और विकृति हटाओ. एमएनसी की सांस्कृतिक और आर्थिक गुलामी ठीक नहीं है. हमें साम्रज्यावाद और पूंजीवाद का मुकाबला करना है तो स्वदेशी बनने से अच्छा कोई उपाय नहीं है.

चीनी सामान खरीदने वालों के लिए इतना ही कहूंगा कि जो पटाखे से लेकर मोबाइल तक कुछ भी चीनी सामान खरीदता है, उस पैसे को वो पाकिस्तान को देता है और उससे आतंकवादी तैयार होते हैं और हथियार खरीदा जाता है जो हमारे जवानों के सीने पर लगता है. चीन का पूर्ण बहिष्कार करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- पतंजलि आयुर्वेद ने ​पिछले वित्त वर्ष में कमाए 425 करोड़ रुपये, बाबा रामदेव ने कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज