बाबा रामदेव की पतंजलि बेचेगी 40 रुपये लीटर दूध, लॉन्च किए 5 सस्ते प्रोडक्ट

बाबा रामदेव की पतंजलि बेचेगी 40 रुपये लीटर दूध, लॉन्च किए 5 सस्ते प्रोडक्ट
पतंजलि का दूध-दही समेत पांच नए प्रोडक्ट लॉन्च किए

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने दूध-दही समेत पांच और नए प्रोडक्ट बाजार में उतार दिए है. अब आप पतंजलि के दूध, दही, छाछ और पनीर इस्तेमाल कर पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2018, 4:14 PM IST
  • Share this:
बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने दूध-दही समेत पांच और नए प्रोडक्ट बाजार में उतार दिए हैं. अब आप पतंजलि के दूध, दही, छाछ, पनीर और पानी का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके अलावा कंपनी ने किसानों के लिए सोलर लैंप भी लॉन्च किया है. पतंजलि ने गाय के दूध का दाम 40 रुपये लीटर रखा है, जो कि मार्केट में पहले से बिक रहे अन्य कंपनियों के दूध से 2 रुपये प्रति लीटर सस्ता है. आपको बता दें कि रामदेव की कंपनी पतंजलि इससे पहले फुटकर सामान, घरेलू सामान की इंडस्ट्री में अपना दबदबा कायम कर चुकी है. (ये भी पढ़ें-विदेशी कंपनियां भी चली पतंजलि की राह, अपनाया ये बिजनेस मॉडल)

लॉन्च किए नए प्रोडक्ट
1. डेयरी प्रोडक्ट्स (गाय दूध, दही, छाछ, पनीर)

पतंजलि ने गाय के दूध और उससे बने उत्पादों को चरणबद्ध तरीके से बाजार में उतारने की योजना बनाई है. पहले चरण में दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में इनकी बिक्री शुरू हो रही है. बाकी राज्यों में धीरे-धीरे इनकी बिक्री शुरू होगी. पतंजलि की योजना आइसक्रीम और दूसरे डेयरी प्रॉडक्ट्स को भी बाजार में उतारने की है.
2. दुग्धामृत (चारा)
पतंजलि दुग्धामृत ब्रांड के तहत यूरिया रहित कैटल फीड और फीड सप्लीमेंट भी लॉन्च किया है.



3. फ्रोजन सब्जी
कंपनी ने फ्रोजन सब्जिया लॉन्च की है. इसमें मिक्स वेज, स्वीट कोर्न, पोटेटो फिंगर (फ्रेंच फ्राइज) और मटर भी मार्केट में उतारी है. कंपनी का दावा है बड़ी कंपनियों के ये मौजूदा प्रोडक्ट से 50 फीसदी तक सस्ते में मिलेंगे.

4. सोलर पैनल, सौलर लाइट्स
कंपनी ने सोलर स्ट्रीट लाइट, सोलर हाईब्रिड इन्वर्टर और सोलर वाटर पंप भी बाजार में उतारे है.

5. दिव्य जल
कंपनी ने पश्चिमी भारत में दिव्य जल भी लॉन्च किया है. यह 1,2,5 और 20 लीटर के सुविधाजनक बोटलबैक में बेचे जा रहे है.



दूध-दही किए लॉन्च-कंपनी का दावा है कि सारे उत्पादों में किसी तरह की कोई मिलावट नहीं है और ग्राहकों को शुद्ध उत्पाद मिलेंगे. पतंजलि आर्युवेद के प्रवक्ता एस के तिजारावाला के मुताबिक, लोगों को गाय का शुद्ध दूध और इससे बने उत्पाद अब बहुत ही कम दर पर मिलेंगे. कंपनी ने फ्रोजन मटर और फ्रेंच फ्राइज जैसे उत्पाद भी लांच कर दिए हैं. (ये भी पढ़ें-बाबा रामदेव की पतंजलि का खास कार्ड, कैशबैक के साथ मिलेगा 5 लाख रुपये तक का फायदा)

बाबा रामदेव दे रहे हैं बिजनेस का मौका, इस तरह फ्रेंचाइजी लेकर कर सकते हैं मोटी कमाई


अक्टूबर से मिलेगी जींस-अक्टूबर तक पतंजलि रेडीमेड गार्मेंट्स के बिजनेस भी शुरू करेगी. पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि रेडिमेड गार्मेंट्स के सेक्टर में उतरेगा और अक्टूबर में देशभर में स्टोर्स खुलेंगे. इसमें जींस के अलावा अन्य कपड़े भी मिलेंगे. स्टोर का नाम परिधान होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज