Home /News /business /

मोदी सरकार के इस फैसले की बाबा रामदेव ने की तारीफ, किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

मोदी सरकार के इस फैसले की बाबा रामदेव ने की तारीफ, किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

पतंजलि आयुर्वेद

पतंजलि आयुर्वेद

सरकार रिफाइंड पाम तेल (Palm Oil) के इंपोर्ट को Restricted Category में डाल दिया है. अब कारोबारी लाइसेंस लेकर ही रिफाइंड पाम तेल का आयात कर पाएंगे.

    नई दिल्ली. सरकार रिफाइंड पाम तेल (Palm Oil) के इंपोर्ट को Restricted Category में डाल दिया है. अब कारोबारी लाइसेंस लेकर ही रिफाइंड पाम तेल का आयात कर पाएंगे. घरेलू रिफाइनर्स को राहत देने के लिए सरकार ने ये कदम उठाया है. इसका घरेलू इंडस्ट्री पर कितना असर पड़ेगा इस पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ योग गुरु और Patanjali Ayurved के बाबा रामदेव जुड़ रहे हैं. हाल में Patanjali Ayurved ने रुचि सोया को खरीदा है जिसके पास खाने के तेलों को बड़ी रिफाइनिंग कैपासिटी है.

    घरेलू रिफाइनर्स को राहत देते हुए रिफाइंड पाम ऑयल Restricted Category में डाला गया है. RBD पाम ऑयल, RBD पामोलीन के इंपोर्ट पर बंदिश लगा दी गई है. सरकार ने घरेलू रिफाइनर्स को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है. इससे घरेलू रिफाइनिंग क्षमता का उपयोग बढ़ेगा. करीब 65-70 प्रतिशत क्षमता का उपयोग नहीं हो रहा था.

    ये भी पढ़ें: SBI Alert! जरूरी है मोबाइल नंबर-Email को रजिस्टर करना, वरना बढ़ेंगी टेंशन

    बाबा रामदेव ने सरकार के कदम पर अपनी राय देते हुए कहा कि इंडस्ट्री और किसानों के लिए यह अच्छा कदम है. इसके अलावा देश को खाने के तेलों में आत्मनिर्भर बनाना पड़ेगा. बजट में सरकार को किसानों पर फोकस करना चाहिए. इसक साथ ही लंबी अवधि के लिए रणनीति बनाना चाहिए.

     

     

     

    Tags: Baba ramdev, Oil markets

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर