Bajaj Allianz ने लांच की नई पॉलिसी, 43 गंभीर बीमारियों का करा सकेंगे इलाज! मिलेंगे कई फायदे, चेक करें डिटेल्स..

Bajaj Allianz General Insurance ने मंगलवार को 'क्रिटी-केयर' (Criti-Care ) पॉलिसी लॉन्च की है.

Bajaj Allianz General Insurance ने मंगलवार को 'क्रिटी-केयर' (Criti-Care ) पॉलिसी लॉन्च की है.

Bajaj Allianz General Insurance Criti-Care policy: बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने मंगलवार को 'क्रिटी-केयर' (Criti-Care ) पॉलिसी लॉन्च किया है. इस पॉलिसी में 43 गंभीर बीमारियों को शामिल किया गया है. इसमें वेटिंग पीरियड से लेकर सर्वाइवल पीरियड तक शामिल है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस (Bajaj Allianz General Insurance ) ने मंगलवार को 'क्रिटी-केयर' (Criti-Care ) पॉलिसी लॉन्च किया है. क्रिटी-केयर पॉलिसी के तहत गंभीर बीमारियों को कवर किया जाएगा. इसके लिए ग्राहक पॉलिसी के अंतर्गत किसी एक या सभी 5 खंडों, वेटिंग पीरियड एवं सर्वाइवल पीरियड का चयन कर सकते हैं. इस पॉलिसी में 43 गंभीर बीमारियों को शामिल किया गया है. इसमें वेटिंग पीरियड से लेकर सर्वाइवल पीरियड तक शामिल है. इसमें शुरुआती और एडवांस दोनों चरण में कवरेज होगा.

जानें, क्या कहा कंपनी ने?

कंपनी के अनुसार इस लाॅन्च करने के पीछे का मकसद ग्राहकों को न केवल उनकी जरूरतों के अनुसार पॉलिसी के स्ट्रक्चर की आजादी देना है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना है कि उसे संकट के समय में तुरंत तेजी के साथ फाइनेंशियल सपोर्ट भी मिले.

ये भी पढ़ें- इन 10 बैंकों में मिल रहा सस्ता Home Loan, जानें कितनी कम देनी होगी EMI? देखें पूरी लिस्ट
लाभ प्रदान करने वाली पॉलिसी

क्रिटी-केयर' केवल लाभ प्रदान करने पर केंद्रित पॉलिसी है, जिसका मतलब है कि इस पॉलिसी की सूची में शामिल बीमारियों में से किसी भी बीमारी का पता चलने पर कंपनी द्वारा ग्राहक को एकमुश्त राशि का भुगतान किया जाता है. इसके तहत प्रत्येक सेक्शन में बीमित राशि 1 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक है. इस पॉलिसी की अधिकतम कुल बीमित राशि 2 करोड़ रुपये है. पॉलिसी के अंतर्गत आने वाले 5 सेक्शन हैं - कैंसर केयर, कार्डियोवस्कुलर केयर, किडनी केयर, न्यूरो केयर, ट्रांसप्लांट्स केयर एंड सेंससिव ऑर्गन केयर. प्रत्यश्क सेक्शन की खास लिस्ट है. कैटिगरी ए में शुरुआती चरण की बीमारियों को कवर किया गया है. कैटिगरी बी एडवांस स्टेज के लिए है.अगर पॉलिसी धारक कैटिगरी ए के तहत दावा करता है तो उसे उस सेक्शन के सम इंश्योर्ड का 25% हिस्सा मिलेगा. कैटेगरी बी में उसे सम इंश्योर्ड का 100% हिस्सा मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Bank Strike: बैंक कर्मचारी जाएंगे लंबी हड़ताल पर, फटाफट निपटा लें सभी जरूरी काम, इतने दिन बंद रहेंगे बैंक!



180 दिनों के वेटिंग पीरियड का चयन कर सकेंगे

इस पॉलिसी के तहत ग्राहक 0 दिन, 7 दिन या फिर 15 दिनों के सर्वाइवल पीरियड के साथ 120 दिनों या 180 दिनों की वेटिंग पीरियड को चुन सकता है. यह पॉलिसी व्यक्गित लेवल पर उपलब्ध है. इसे 1, 2 और 3 साल के लिए लिया जा सकता है. पॉलिसी के कवरेज में शामिल परिवार के सभी सदस्यों के लिए अलग-अलग प्रीमियम का भुगतान करना पड़ता है.

पॉलिसीधारक के परिवार के सदस्य होंगे कवर

इस पॉलिसी में कम से कम उम्र 18 साल और अधिकतम 65 साल होनी चाहिए. बच्चों के लिए 3 महीने से 30 साल की उम्र होनी चाहिए. इसमें रिन्यूअल भी कराना होगा. इस पॉलिसी के तहत खुद पॉलिसीधारक, उसकी पत्नी या पति, उस पर निर्भर बच्चे, पोते, मां-बाप, सास-ससुर, बहन, भाई, चाचा और चाची को कवर किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज