Home /News /business /

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक बेचेगा इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स भी, Bajaj Allianz से मिलाया हाथ

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक बेचेगा इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स भी, Bajaj Allianz से मिलाया हाथ

IPPB ने लोगों को इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स उपलब्‍ध कराने के लिए बजाज आलियांज के साथ साझेदारी की है.

IPPB ने लोगों को इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स उपलब्‍ध कराने के लिए बजाज आलियांज के साथ साझेदारी की है.

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक यानी आईपीपीबी (India Post Payments Bank) और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी यानी बीएएलआईसी (Bajaj Allianz Life Insurance) ने इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स बेचने के लिए पार्टनरशिप की है. दरअसल, आईपीपीबी और बीएएलआईसी ने गुरुवार को बैंक की 650 शाखाओं और 136,000 से अधिक बैंकिंग एक्सेस पॉइंट के नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों को टर्म और एन्युटी प्रोडक्ट्स की पेशकश के लिए पार्टनरशिप की घोषणा की. आईपीपीबी के एमडी और सीईओ जे. वेंकटरामु, बीएएलआईसी के एमडी और सीईओ तरुण चुघ और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की एक वर्चुअल प्रेस मीट के दौरान यह घोषणा की गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक यानी आईपीपीबी (India Post Payments Bank) और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी यानी बीएएलआईसी (Bajaj Allianz Life Insurance) ने इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स बेचने के लिए पार्टनरशिप की है. दरअसल, आईपीपीबी और बीएएलआईसी ने गुरुवार को बैंक की 650 शाखाओं और 136,000 से अधिक बैंकिंग एक्सेस पॉइंट के नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों को टर्म और एन्युटी प्रोडक्ट्स की पेशकश के लिए पार्टनरशिप की घोषणा की. आईपीपीबी के एमडी और सीईओ जे. वेंकटरामु, बीएएलआईसी के एमडी और सीईओ तरुण चुघ और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की एक वर्चुअल प्रेस मीट के दौरान यह घोषणा की गई.

    बजाज आलियांज लाइफ स्मार्ट प्रोटेक्ट गोल (Bajaj Allianz Life Smart Protect Goal) और बजाज आलियांज लाइफ गारंटीड पेंशन गोल (Bajaj Allianz Life Guaranteed Pension Goal) टर्म और एन्युटी प्रोडक्ट्स हैं, जो इस गठबंधन के अनुसार पेश किए जाएंगे. बजाज आलियांज लाइफ स्मार्ट प्रोटेक्ट गोल, एक व्यापक और मूल्य वर्धित टर्म इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स है, जिसे घर के कमाऊ सदस्य की असामयिक मृत्यु की स्थिति में परिवार को तत्काल वित्तीय सहायता देने के लिए डिजाइन किया गया है. वहीं, बजाज आलियांज लाइफ गारंटीड पेंशन गोल का उद्देश्य सेवानिवृत्ति के बाद के खर्चों को पूरा करना है क्योंकि यह व्यक्ति के जीवित रहने तक गारंटीड और निश्चित नियमित आय प्रदान करता है. ये दोनों प्रोडक्ट्स डाक विभाग के मौजूदा पीएलआई (Postal Life Insurance) और आरपीएलआई (Rural Postal Life Insurance) प्रोडक्ट्स के अलावा ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे.

    ये भी पढ़ें- सरकारी बैंकों के साथ जुड़कर आप हर महीने कमा सकते हैं 5000 रुपये, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई?

    डाक विभाग के सचिव विनीत पांडे ने कहा, ”इंडिया पोस्ट में हम उन लाखों लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिनके पास इंश्योरेंस और अन्य वित्तीय सेवाओं तक आसान पहुंच नहीं है. यह साझेदारी ग्राहकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों को एक समावेशी तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम बनाएगी. ग्राहक डाक विभाग के बचत प्रोडक्ट्स का लाभ उठाना जारी रख सकते हैं और साथ ही साथ इन टर्म और एन्युटी इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स से उनकी लंबी अवधि की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए लाभ उठा सकते हैं.”

    इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ जे.वेंकटरामु ने कहा, ”वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने और अप्रत्याशित मेडिकल आपात स्थितियों को पूरा करने के लिए लाइफ इंश्योरेंस हाल के दिनों में एक महत्वपूर्ण निवेश उपकरण के रूप में उभरा है. आईपीपीबी पहले से ही अपने ग्राहकों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा (Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana) प्लान दे रहा है जो एक सार्वभौमिक सामाजिक सुरक्षा जाल बनाने और वंचित वर्गों के लिए इंश्योरेंस को वहनीय बनाने के सरकार के मिशन के अनुरूप है. इन टर्म और एन्युटी इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के साथ, बजाज एलियांज लाइफ के साथ हमारे सफल संबंधों का और विस्तार हुआ है. बैंकिंग टच पॉइंट और ग्रामीण डाक सेवकों और डाकियों के अपने गहरे और मजबूत नेटवर्क के माध्यम से, हम अपने ग्राहकों को व्यापक वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

    ये भी पढ़ें- Paytm IPO: भारत का सबसे बड़ा आईपीओ पैसा जुटाने के लिए कर रहा है संघर्ष

    बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एमडी और सीईओ तरुण चुघ ने कहा, ”हम लोगों के जीवन लक्ष्यों को सक्षम करने की दिशा में काम करना जारी रखे हुए हैं. अब हम आईपीपीबी और डीओपी के साथ साझेदारी करते हुए बहुत प्रसन्न है जो लाखों ग्राहकों के लिए विश्वसनीय भागीदार हैं. यह हमारे सफर में एक नया मील का पत्थर है क्योंकि हम आईपीपीबी और डीओपी विविध नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों को मूल्य-पैक उत्पादों की पेशकश करने वाले पहले जीवन बीमाकर्ता हैं. हमें विश्वास है कि यह साझेदारी विभिन्न ग्राहक वर्गों में जीवन बीमा को अपनाने में एक अभिन्न भूमिका निभाएगी. इस गठबंधन की दिशा में हमारी तकनीक-सक्षम सेवाओं को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इनसे हमारे ग्राहकों का अनुभव और बेहतर हो सके और उन्हें आसानी रहे.”

    Tags: Bajaj Group, India post payments bank, Insurance

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर