Bajaj के प्लांट में सैकड़ों कर्मचारियों को हुआ कोरोना, यूनियन ने 10-15 दिन के लिए फैक्ट्री बंद करने की मांग

Bajaj के प्लांट में सैकड़ों कर्मचारियों को हुआ कोरोना, यूनियन ने 10-15 दिन के लिए फैक्ट्री बंद करने की मांग
Bajaj Auto के प्लांट में सैकड़ों कर्मचारियों को हुआ कोरोना, यूनियन ने 10-15 दिन के लिए फैक्ट्री बंद करने की मांग

लॉकडाउन के बाद पाबंदियों में ढील दिये जाने से बजाज (Bajaj) ने अपना औरंगाबाद का कारखाना शुरू किया है. इसमें तेजी से काम होना शुरू हुआ था तब तक यूनियन ने इस प्लांट को अस्थायी तौर पर बंद करने की मांग की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन के बाद पाबंदियों में ढील दिये जाने से बजाज (Bajaj) ने अपना औरंगाबाद का कारखाना शुरू किया है. इसमें तेजी से काम होना शुरू हुआ था तब तक यूनियन ने इस प्लांट को अस्थायी तौर पर बंद करने की मांग की है. इस प्लांट में कोरोना संक्रमण के करीब 250 मामले पाये जाने पर कर्मचारियों में खलबली मच गई है जिसके चलते यूनियन ने सुरक्षा के लिहाज अस्थायी तौर पर प्लांट बंद करने की मांग की है.

कर्मचारी काम पर आने से घबरा रहे
पश्चिम महाराष्ट्र में बजाज ऑटो फैक्टरी में कोरोना के सबसे अधिक मरीज मिले हैं. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को पत्र भेजकर कहा है कि जो कर्मचारी काम पर नहीं आयेंगे उन्हें वेतन नहीं मिलेगा. बजाज ऑटो वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष थेंगडे बाजीराव ने कहा है कि कर्मचारी काम पर आने से घबरा रहे हैं. कुछ लोगों ने तो छुट्टी ले ली है.

ये भी पढ़ें:- Hero का बड़ा ऑफर! स्कूटी पर 15000 और बाइक पर 10000 का भारी डिस्काउंट, जल्दी उठाएं फायदा
10 से 15 दिनों के लिए प्लांट बंद करने का अनुरोध


यूनियन अध्यक्ष बाजीराव ने आगे कहा कि हमने कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए 10 से 15 दिनों के लिए प्लांट बंद करने का अनुरोध किया है. परंतु कंपनी का कहना है कि इससे कोई फायदा नहीं होगा काम खतम होने के बाद वैसे भी लोग सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए एकसाथ जुट जाते हैं.

ये भी पढ़ें:- 31 जुलाई तक बेटी के नाम खोलें ये खाता, 21 की उम्र में अकाउंट में होंगे 64 लाख

8 हजार कर्मचारियों में से 140 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ
लोकसत्ता ने रायटर्स के हवाले से खबर छापी है कि फैक्टरी में 8 हजार कर्मचारियों में से 140 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है जिसमें से 2 लोगों की मौत हो गई है. कंपनी कहती है कि काम नहीं रोक सकते हैं, इस वायरस के साथ जीना सीखना होगा. औरंगाबाद के वालुंज प्लांट में अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कोरोना का आंकड़ा 250 के ऊपर चला गया है. हालांकि बजाज की तरफ से अभी कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading