देश की तीसरी सबसे बड़ी 2-व्हीलर कंपनी Bajaj Auto के MD राजीव बजाज ने कहा- नहीं होगी कोई छंटनी

देश की तीसरी सबसे बड़ी 2-व्हीलर कंपनी Bajaj Auto के MD राजीव बजाज ने कहा- नहीं होगी कोई छंटनी
राजीव बजाज, एमडी, बजाज ऑटो

लॉकडाउन (Lockdown Part 3) के इस संकट में बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आई है. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज (Rajiv Bajaj) ने साफ कहा है कि वो इस समय कोई भी छंटनी नहीं करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की तीसरी सबसे 2-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने  कहा है कि वह किसी के भी वेतन में कटौती (No Salary Cut in Baja Auto) नहीं करेगी. इसके अलावा कंपनी कंपनी चाकन प्लांट में उत्पादन को फिर से शुरू करने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ बातचीत कर रही है. बजाज ऑटो पल्सर और KTM बाइक और चेतक स्कूटर बनाती है. इसके अलावा हीरो मोटरकॉर्प (Hero MotorCorp) ने सोमवार को हरियाणा और उत्तराखंड में स्थित अपने संयंत्रों को फिर से खोल दिया और बुधवार से उत्पादन कार्य शुरू करेगी.

5 मई से शुरू हो सकते हैं Bajaj के प्लांट

>> बजाज ऑटो के एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर  राकेश शर्मा ने CNBC TV18 को बताया कि हमें पूरी उम्मीद है कि 5 मई से चाकन प्लांट में उत्पादन फिर से शुरू हो जाएगा.



>> चाकन को खोलने से बजाज ऑटो यूरोप और अन्य जगहों पर केटीएम बाइक के निर्यात को शुरू कर पाएंगे.बजाज के मुताबिक, कंपनी पहले ही मार्केटिंग, यात्रा और वेतन वृद्धि को कम करके 150-200 करोड़ रुपये बचाने में सफल रही है.
>> उत्तराखंड के पंतनगर में अपने संयंत्र को फिर से खोलने के लिए हरी झंडी मिल गई है. जो घरेलू बाजार को पूरा करता है.

>> इसके अलावा महाराष्ट्र में औरंगाबाद संयंत्र, जो मोटरसाइकिल और तिपहिया वाहनों के निर्यात का एक बड़ा हिस्सा संभालता है, को भी प्रतिबंधित तरीके से फिर से खोलने की अनुमति दी गई है.

यह भी पढ़ें:- इस बैंक में है आपका खाता तो मिलेंगे 5 लाख रुपये! RBI ने लिया बड़ा फैसला

>> अप्रैल में, बजाज ने 32,000 दोपहिया और लगभग 5,900 तीन-पहिया वाहनों का एक्सपोर्ट किया, जो सभी औरंगाबाद संयंत्र से हुए. अप्रैल में एक्सपोर्ट औसत एक्सपोर्ट का लगभग पांचवां हिस्सा था जो बजाज ऑटो ने पिछले वित्तीय वर्ष में हर महीने किया था.

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) शुरू करेगी अपना प्लांट- देश की सबसे बड़ी 2-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी हीरो मोटरकॉर्प (Hero MotorCorp) ने सोमवार को हरियाणा और उत्तराखंड में स्थित अपने संयंत्रों को फिर से खोल दिया और बुधवार से उत्पादन कार्य शुरू करेगी. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने उन ग्रीन और ऑरेंज जोन में आर्थिक गतिविधि को धीरे-धीरे फिर से शुरू करने की अनुमति दी है.

हीरो मोटोकॉर्प अपने तीन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट गुरुग्राम और धारूहेड़ा (हरियाणा में दोनों), हरिद्वार (उत्तराखंड) और इसके अलावा राजस्थान के नीमराणा में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) में एक-एक के ऑरेशन शुरू होगा.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के बाद डबल हो जाएगी Flight Tickets की कीमत! एयरपोर्ट पर इन नियमों का करना होगा पालन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading