कोविड-19 मरीजों को राहत, बजाज हेल्थकेयर ने लॉन्च की कोरोना की दवा Favijaj

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

बजाज हेल्थकेयर (Bajaj Healthcare) के मुताबिक DCGI ने उसे फैविजाज के मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग की मंजूरी दे दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. मृतकों को संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच, कोरोना मरीजों के लिए राहत की खबर आई है. दरअसल, भारतीय दवा निर्माता कंपनी बजाज हेल्थकेयर (Bajaj Healthcare) ने मंगलवार को अपनी परजीवीरोधी (Antiparasitic) दवा फैविजाज (Favijaj) को बाजार में उतारने की घोषणा की. इस दवा को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के इलाज में इस्तेमाल किया जा सकता है.

कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा है कि उसे इस दवा के मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग के लिए भारतीय दवा महानियंत्रक (Drugs Controller General of India) से मंजूरी मिल गई है. बजाज हेल्थकेयर ने कहा है कि इवेरमैक्टिन के लिए औषधीय सामग्री और उसका फार्मूलेशन उसकी अपनी खुद की रिसर्च एवं डेवलपमेंट टीम के जरिए सफलता पूर्वक विकसित किया है. कंपनी ने कहा है कि डीसीजीआई ने इस टेबलेट फैविजाज को घरेलू और विदेशी बाजारों में भेजने की अनुमति दे दी है.

ये भी पढ़ें- Cryptocurrency से लेनदेन की इजाजत! NPCI ने क्रिप्टोकरेंसी पर बैन लगाने से किया मना, कही ये बड़ी बात

कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 4.12 लाख नए केस
गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. पिछले 24 घंटे में नए मरीजों और मौत के आंकड़ों ने पुराने सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए हैं. पिछले एक दिन में देशभर में 4 लाख 12 हजार 262 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि 3,980 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. ये दूसरी बार है जब एक दिन में कोरोना के 4 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले 30 अप्रैल को 4 लाख 2 हजार 14 मामले सामने आए थे. उस दिन 3525 मरीजों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन के पेटेंट में छूट को लेकर भारत की पहल पर अमेरिका ने दिया WTO में समर्थन

पिछले 24 घंटे में कोरोना से होने वाली मौत के बाद देश में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 2,30,168 से अधिक हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 2,10,77,410 हो गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज