Home /News /business /

खुशखबरी! बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने घटाईं ब्‍याज दरें, अब नए ग्राहकों को मिलेगा सस्‍ता होम लोन

खुशखबरी! बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने घटाईं ब्‍याज दरें, अब नए ग्राहकों को मिलेगा सस्‍ता होम लोन

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने ब्‍याज दरों में कटौती का ऐलान कर दिया है.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने ब्‍याज दरों में कटौती का ऐलान कर दिया है.

बजाज फाइनेंस लिमिटेड की सहयोगी कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (BHFL) ने कहा है कि अब हाम लोन (Home Loan) की ब्‍याज दरें (Interest Rates) 6.90 फीसदी से शुरू होंगी. अब ग्राहक बीएचएफएल से सस्‍ती दरों (Cheaper Rates) पर होम लोन लेकर अपने घर का सपना सच कर सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. कोरोना संकट के मुश्किल दौर में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों (PSBs & Private Banks) के बाद अब बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (BHFL) ने भी होम लोन (Home Loan) पर ब्‍याज दरों में कटौती (Reducing Rates) का ऐलान कर दिया है. बजाज फाइनेंस लिमिटेड की इस सहयोगी कंपनी ने कहा है कि अब हाम लोन की ब्‍याज दरें 6.90 फीसदी से शुरू होंगी. आसान शब्‍दों में समझें तो अब ग्राहक बीएचएफएल से सस्‍ती दरों (Cheaper Rates) पर होम लोन लेकर अपने घर का सपना सच कर सकेंगे.

    ग्राहकों को सीधे तौर पर ऐसे मिलेगा फायदा
    बीएचएफएल ने कहा कि ब्‍याज दरों में की गई कटौती से अब लोगों के लिए घर की लागत (House Cost) कम पड़ेगी. वहीं, उन्‍हें हर महीने कम किस्‍त (Low EMI) का भुगतान करना पड़ेगा, जिससे उनका मंथली बजट (Monthly Budget) भी नहीं बिगड़ेगा. इसके अलावा लोन अवधि खत्‍म होने तक उन्‍हें ब्‍याज के तौर पर चुकाई रकम में भी बड़ा फायदा होगा. कंपनी ने कहा कि ब्‍याज दरों में होने वाली हर कटौती से लोन की लागत (Loan Cost) में सीधे-सीधे कमी आती है और ग्राहकों को फायदा मिलता है. कंपनी ने बताया कि अलग-अलग मूल्‍य के कर्ज पर ब्‍याज दर अलग रखी गई है.

    ये भी पढ़ें - यूनिलिवर का बड़ा दावा! इस माउथवॉश के इस्‍तेमाल से खत्‍म हो जाएगा कोरोना वायरस, लगेंगे सिर्फ 30 सेकेंड

    नई दरों पर होम लोन लेने से होगी इतनी बचत
    बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मुताबिक, अगर किसी व्‍यक्ति ने 1 करोड़ रुपये का होम लोन 30 साल की अवधि के लिए 6.90 फीसदी की ब्‍याज दर पर लिया है तो उसे हर महीने 65,860 रुपये का भुगतान करना होगा. इस आधार पर लोन अवधि खत्‍म होने तक उसे कुल 1,37,09,606 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अगर कोई व्‍यक्ति इतना ही होम लोन समान अवधि के लिए 7 फीसदी की ब्‍याज दर पर लेता है तो उसे हर महीने 66,530 रुपये का भुगतान करना होगा यानी आखिर तक वह 1,39,50,889 रुपये का भुगतान कर चुका होगा. आसान शब्‍दों में समझें तो नई दरों पर लोन लेने से उसे 2,41,283 रुपये की बचत होगी.

    Tags: Bajaj Group, Home loan EMI, Housing loan, How to pay your housing loan EMI, Interest

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर