होम /न्यूज /व्यवसाय /बड़ी खबर: अगले हफ्ते 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्दी निपटा लें काम

बड़ी खबर: अगले हफ्ते 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्दी निपटा लें काम

अगर आप नौकरीपेशा हैं और सिर्फ शनिवार को ही बैंक के काम निपटाते हैं तो आपके पास अपने काम निपटाने के सिर्फ ये वाला शनिवार (5 जनवरी) बचा है.

अगर आप नौकरीपेशा हैं और सिर्फ शनिवार को ही बैंक के काम निपटाते हैं तो आपके पास अपने काम निपटाने के सिर्फ ये वाला शनिवार (5 जनवरी) बचा है.

अगर आप नौकरीपेशा हैं और सिर्फ शनिवार को ही बैंक के काम निपटाते हैं तो आपके पास अपने काम निपटाने के सिर्फ ये वाला शनिवार ...अधिक पढ़ें

    अगर आप नौकरीपेशा हैं और सिर्फ शनिवार को ही बैंक के काम निपटाते हैं तो आपके पास अपने काम निपटाने के सिर्फ ये वाला शनिवार (5 जनवरी) बचा है. क्योंकि अगले शनिवार से बैंक 3 दिन के लिए बंद रहेंगे.

    किस दिन किस वजह से बंद रहेंगे बैंक, जानें पूरी डिटेल्स
    अगले सप्ताह बैंकों की 12 से 14 जनवरी तक छुट्टी है. 12 जनवरी को दूसरा शनिवार है जिस वजह से बैंक बंद रहेगा, 13 जनवरी को रविवार की छुट्टी है. वहीं 14 जनवरी (सोमवार) को मकर संक्रांति/पोंगल की वजह से बैंकों का अवकाश रहेगा.

    ये भी पढ़ें: नए साल में करोड़पति बनने का सबसे आसान तरीका, सिर्फ 500 रुपये से करें शुरुआत

    इस दौरान अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आप कैश की किल्लत से बच सकते हैं. सबसे पहले आपको बता दें कि हड़ताल वाले दिनों में केवल सरकारी बैंक बंद रहेंगे, जबकि प्राइवेट बैंकों में कामकाज जारी रहेगा इसलिए अगर आपका किसी प्राइवेट बैंक में अकाउंट है तो आप वहां से लेन-देन कर सकते हैं.

    यहीं नहीं इस दौरान आप अगर कहीं से खरीददारी कर रहे हैं तो डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड से ही कैश करने का प्रयास करें, इससे आपको कैश के लिए परेशान नहीं होना होगा. इसके साथ-साथ आप अन्य पेटीएम या अन्य पेमेंट ऐप का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: अमीर बनना है तो नए साल में बदल लें ये 7 आदतें



    Tags: Bank Holiday, Banking reforms, Banking services

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें