होम /न्यूज /व्यवसाय /

ट्रिपल A रेटिंग वाली NBFC ने फिर बढ़ाया फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर ब्‍याज, कल से लागू होगी नई दर

ट्रिपल A रेटिंग वाली NBFC ने फिर बढ़ाया फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर ब्‍याज, कल से लागू होगी नई दर

बजाज फाइनेंस की एफडी को क्रिसिल और इक्रा की ट्रिपल ए रेटिंग हासिल है.

बजाज फाइनेंस की एफडी को क्रिसिल और इक्रा की ट्रिपल ए रेटिंग हासिल है.

बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) ने मई में भी एफडी की ब्‍याज दरों (FD Rate Hike) में इजाफा किया था. भारतीय रिजर्व बैंक महंगाई पर लगाम लगाने के लिए दो बार में रेपो रेट में 90 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर चुका है. अब रेटो रेट 4.9 फीसदी हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी करने से बाद से ही कई बैंक और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFCs) ने भी अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों (FD Interest Rate) में इजाफा किया है. एनबीएफसी बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) ने भी एक बार फिर अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. बजाज फाइनेंस की एफडी को क्रिसिल और इक्रा की ट्रिपल ए रेटिंग हासिल है.

लाइव मिंट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, बजाज फाइनेंस ने मई में भी एफडी की ब्‍याज दरों में इजाफा किया था. गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक महंगाई पर लगाम लगाने के लिए दो बार में रेपो रेट में 90 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर चुका है. अब रेटो रेट 4.9 फीसदी हो गया है. बजाज फाइनेंस ने 5 करोड़ रुपये तक और विभिन्‍न अवधियों वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स की ब्‍याज दरों में 30 से 45 बेसिस प्‍वाइंट्स की बढ़ोतरी की है. ब्‍याज की नई दरें एक जुलाई से लागू होंगी.

ये भी पढ़ें-   एलपीजी, सीएनजी के दाम सहित 1 जुलाई और क्‍या-क्‍या होंगे बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

एक जुलाई ये होंगी ब्‍याज दरें
12 से 23 महीने की एकमुश्‍त ब्‍याज दर वाली एफडी पर बजाज फाइनेंस अब ग्राहकों को 5.75 की जगह 6.2 फीसदी ब्‍याज देगा. वहीं तिमाही, छमाही और वार्षिक पे आउट ऑप्‍शन वाली नॉन-क्‍यूमुलेटिव एफडी पर क्रमश: 6.25 फीसदी, 6.3 फीसदी और 6.4 फीसदी ब्‍याज एक जुलाई से मिलेगा. एकमुश्‍त बयाज दर वाली 44 महीने में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर भी ब्‍याज दर 7.2 फीसदी से बढ़ाकर 7.5 फीसदी कर दी गई है. वहीं 44 महीने वाली नॉन क्‍यूमुलेटिव एनुअल इंटरेस्‍ट पे आउट वाली एफडी पर भी अब 7.5 फीसदी ब्‍याज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- PAN Aadhaar Card Link: पैन कार्ड को आज ही कर लें आधार से लिंक, कल से लगेगा दोगुना जुर्माना

वरिष्‍ठ नागरिकों को मिलेगा ज्‍यादा ब्‍याज
वरिष्‍ठ नागरिकों को सभी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स पर ज्‍यादा ब्‍याज मिलेगा. 12 से 23 महीनों में मैच्‍योर होने वाली एकमुश्‍त ब्‍याज दर वाली एफडी पर बजाज फाइनेंस 6.45 फीसदी वार्षिक की दर से ब्‍याज देगा. पहले 6 फीसदी की दर से ब्‍याज दिया जा रहा था. 44 महीने की क्‍यूमुलेटिव स्‍पेशल एफडी पर अब ग्राहकों को 7.75 फीसदी की दर से ब्‍याज दिा जाएगा. पहले इस पर 7.45 फीसदी ब्‍याज दिया जा रहा था.

Tags: Bank FD, Business news in hindi, FD Rates, Personal finance

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर