होम /न्यूज /व्यवसाय /Bank FD Rates: यस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 0.75% ज्यादा ब्‍याज, चेक करें लेटेस्ट एफडी इंटरेस्ट रेट

Bank FD Rates: यस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 0.75% ज्यादा ब्‍याज, चेक करें लेटेस्ट एफडी इंटरेस्ट रेट

यस बैंक (Yes Bank)

यस बैंक (Yes Bank)

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक (Yes Bank) वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी (FD) पर सामान्य दर से 0.75% ज्यादा ब्याज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आज भी निवेश की बात करें तो ज्यादातर लोग एफडी यानी फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की सलाह देते हैं. निवेश करने के लिहाज से एफडी (FD) बेहतर विकल्प माना जाता है, जिसमें गारंटी के साथ रिटर्न मिलता है. इसमें सेविंग अकाउंट (Saving Account) के मुकाबले ज्यादा रिटर्न मिलता है. बहुत से बैंकों में वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को एफडी पर आम ब्याज दरों के मुकाबले ज्यादा ब्याज मिलता है.

वहीं, प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक (Yes Bank) वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर सामान्य दर से 0.75% ज्यादा ब्याज प्रदान करता है. खासकर 3 से 7 साल की अवधि में यस बैंक की एफडी पर ब्याज दर एसबीआई (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) जैसे प्रमुख बैंकों की तुलना में ज्यादा है.

ये भी पढ़ें- LIC Jeevan Saral Pension Plan: इस योजना में निवेश कर पाएं 12000 हजार रुपए तक की पेंशनजानिए डिटेल

3 से 10 साल के टेन्योर के लिए 7% की ब्याज दर
2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर यस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 3 से 10 साल के टेन्योर के लिए 7% की दर प्रदान करता है जो कि 6.25% की सामान्य दर की तुलना में 0.75% ज्यादा है. बैंक 7 दिनों से 14 दिनों के टेन्योर में वरिष्ठ नागरिकों को 3.75% की दर देता है जो कि 3.5% की सामान्य दर से 0.50% ज्यादा है. विभिन्न टेन्योर के दौरान यस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 0.5-0.75% अतिरिक्त ब्याज दर देता है.

ये भी पढ़ें- सिख कर्मचारियों और यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब एयरपोर्ट पर ले जा सकेंगे कृपाण

साथ ही यस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 6.40% की सामान्य दर के मुकाबले 3-10 साल के टेन्योर पर 7.19% की एनुअलाइज्ड यील्ड की पेशकश की जाती है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई की एफडी दरें
दूसरी ओर वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई 3 साल से 5 साल से कम के टेन्योर पर 5.95% की दर और 5 साल और 10 साल तक की अवधि पर 6.30% की ब्याज दर प्रदान करता है. एसबीआई ने रिटेल टीडी सेगमेंट में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई वीकेयर (SBI Wecare) जमा की शुरुआत की है, जिसमें बुजुर्गों को उनके रिटेल टीडी पर 5 साल और उससे अधिक के लिए मौजूदा 50 बेसिस प्वाइंट्स के अलावा 30 बेसिस प्वाइंट्स का अतिरिक्त दर का भुगतान किया जाएगा. हालांकि, यह योजना 30 सितंबर, 2022 तक ही उपलब्ध है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक की एफडी दरें
इस बीच, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से ऊपर और 10 साल तक के टेन्योर के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 6.35% की पेशकश करते हैं. दोनों बैंक 3 साल 1 दिन से 5 साल के टेन्योर पर 5.95% की ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं.

Tags: Bank FD, FD Rates, Yes Bank

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें