Home /News /business /

Bank Holdiays: आज इन 15 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक करें लिस्ट

Bank Holdiays: आज इन 15 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक करें लिस्ट

आज 15 शहरों में बंद रहेंगे बैंक

आज 15 शहरों में बंद रहेंगे बैंक

Bank Holidays: 30 अगस्त यानी आज कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. गुजरात, तमिलनाडु, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. जन्माष्टमी (श्रवण वड -8) या कृष्ण जयंती के अवसर पर आज पूरे भारत के 15 शहरों में बैंक बंद रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: अगर आपको आज बैंक (Bank holidays) से जुड़ा कोई कामकाज है तो आप उससे पहले छुट्टियों के बारे में जरूर चेक कर लें. कृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) की वजह से आज देश के कई शहरों में बैंकों (Banks closed today) में कामकाज नहीं होगा. RBI की ओर से हर महीने बैंक की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी जाती है. RBI अलग-अलग राज्यों में वहां के स्थानीय त्योहारों की वजह से अलग-अलग जोन के लिए बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट (Bank holiday list) जारी करता है.

    आपको बता दें कि RBI ने अगस्त 2021 के महीने के लिए बैंक छुट्टियों की एक सूची (Bank Holidays in august) जारी की थी. इस महीने में कुल 15 छुट्टियां थी, लेकिन फिलहाल इस महीने में अब सिर्फ दो छुट्टियां बची हैं. आइए आपको बताते हैं किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे.

    यह भी पढ़ें: सिर्फ एक एकड़ की खेती में होगी 6 लाख रुपये की करें कमाई, सरकार भी करेगी मदद

    जन्माष्टमी की वजह से बैंक में नहीं होगा कामकाज
    आपको बता दें 30 अगस्त यानी आज कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. गुजरात, तमिलनाडु, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. जन्माष्टमी (श्रवण वड -8) या कृष्ण जयंती के अवसर पर आज पूरे भारत के 15 शहरों में बैंक बंद रहेंगे.

    किन 15 शहरों में बंद रहेंगे बैंक
    इन शहरों की लिस्ट में अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर शामिल है.

    31 अगस्त को इस शहर में नहीं होगा कामकाज
    इसके अलावा अगर 31 अगस्त की बात करें तो इस दिन श्री कृष्ण अष्टमी (तेलंगाना और आंध्र प्रदेश) में मनाई जाएगी इसलिए यहां पर बैंकों में 31 अगस्त को कामकाज नहीं होगा. आरबीआई की छुट्टियों की सूची के अनुसार, कृष्णा अष्टमी के अवसर पर केवल तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बैंक बंद रहेंगे.

    Tags: Bank close, Bank holidays, Business news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर