• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Lockdown खुलने के बावजूद मई में 13 दिन बंद रहेंगे Bank, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Lockdown खुलने के बावजूद मई में 13 दिन बंद रहेंगे Bank, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

अगले 3 महीने में 30 दिन बैंक रहेंगे Bank, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी List

अगले 3 महीने में 30 दिन बैंक रहेंगे Bank, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी List

अगर इसके बाद lockdown खुलता है तो लोग बैंक तो जरूर जाएंगे. अगर आप भी मई में बैंक जानें का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल RBI की छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार मई में पूरे 13 दिन बैंक बंद रहेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी संकट के चलते देश में 4 मई तक का लॉकडाउन लगाया गया है. यह लॉकडाउन 4 मई को खत्म होगा या आगे बढ़ेगा ये सवाल सबके मन में चल रहा है. अगर इसके बाद lockdown खुलता है तो लोग बैंक तो जरूर जाएंगे. अगर आप भी मई में बैंक जानें का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है.

    दरअसल RBI की छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार मई में पूरे 13 दिन बैंक बंद रहेंगे. इनमें ईद, बुद्धपूर्णिमा, मजदूर दिवस जैसे अवकाश भी शामिल हैं. इन 13 छुट्टियों में अलग-अलग राज्यों में होने वाली छुट्टियां भी शामिल हैं. इस दौरान खाताधारकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए इन तारीखों के बारे में जानना आपके लिए बहुत जरूरी है जिससे आप समय से पहले ही अपना काम पूरा कर लें. आइए बताते हैं मई 2020 में बैंक किस वजह से बंद रहेंगे.

    ये भी पढ़ें:- सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र 60 से हो जाएगी 50! जानिए हकीकत

    किस तारीख को क्यों है बैंक की छुट्टी
    1 मई को सभी राज्यों में मई दिवस (मजदूर दिवस) का अवकाश है. 3 को रविवार है. 7 मई को बेलापुर, मुंबई, नागपुर, पणजी, पटना, तिरुवनंतपुरम, कोलकाता, कोची, इंफाल, हैदराबाद, गुवाहटी, चेन्नई, बेंगलुरु में बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टी है. 8 मई को कोलकाता में रवींद्रनाथ टैगोर जयंती है. 9 मई को दूसरा शनिवार और 10 मई को रविवार की छुट्टी है.

    17 मई को रविवार, 21 मई को जम्मू और श्रीनगर में शब-ए-कादर की छुट्टी है. 22 मई को जम्मू और श्रीनगर में जुम्मत-उल-विदा की छुट्टी. 23 को चौथा शनिवार और 24 को रविवार का हॉलिडे है. 25 मई सभी राज्यों में रमज़ान ईद (ईद-उल-फ़ित्र) (शवल -1) की छुट्टी है. 31 मई को रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा.

    ये भी पढ़ें:- इस हफ्ते हो सकता है राहत पैकेज का ऐलान, किसान और कारोबारियों को मिलेगी राहत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज