Bank Holidays: आज से 7 दिन बैंक रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट

मार्च 2021 के आखिरी सप्‍ताह और अप्रैल में बैंकों में जमकर छुट्टियां रहेंगी.

मार्च 2021 के आखिरी सप्‍ताह और अप्रैल में बैंकों में जमकर छुट्टियां रहेंगी.

Bank Holidays List: अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो अब आपको 4 अप्रैल 2021 तक का इंतजार करना होगा. आज 27 मार्च से लेकर 4 अप्रैल के बीच बैंक बंद रहेंगे. इस दौरान सिर्फ दो दिन बैंक खुलेंगे लेकिन इस दिन आप चाह कर भी काम नहीं करा सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 12:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो अब आपको 4 अप्रैल 2021 तक का इंतजार करना होगा. आज 27 मार्च से लेकर 4 अप्रैल के बीच बैंक बंद रहेंगे. इस दौरान सिर्फ दो दिन बैंक खुलेंगे लेकिन इस दिन आप चाह कर भी काम नहीं करा सकेंगे. आज से देश के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में छुट्टी (Bank Holidays) है. ऐसे में अब आपके अटके हुए काम अगले हफ्ते ही होंगे. बता दें कि 27 मार्च को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण देश भर में बैंकों की छुट्टी है. इसके बाद रविवार को बैंकों की छुट्टी का दिन होता है. वहीं, सोमवार को होली के कारण बंद रहेंगे.

30 मार्च और 3 अप्रैल को ही बैंक में कामकाज होगा. 31 मार्च को बैंक में छुट्टी तो नहीं रहेगी, लेकिन कामकाज नहीं होगा. फाइनेंशियल ईयर का आखिरी दिन होने के चलते ग्राहकों से जुड़े कामकाज शायद नहीं हो पाएंगे. ऐसे में आपको अपने बैंकों से जुड़े कामों छुट्टियों (RBI Bank Holidays List) के हिसाब से ही मैनेज करना होगा.

ये भी पढ़ें- SBI की इस स्पेशल पॉलिसी में हर दिन जमा करें 100 रुपये से भी कम, मिलेगा 2.5 करोड़ का कवर, जानें डिटेल्स..

यहां, चेक करें पूरी लिस्ट-
>> 27 मार्च - आखिरी शनिवार

>> 28 मार्च - रविवार

>> 29 मार्च - होली



>> 30 मार्च - पटना में बैंक बंद रहेंगे

>> 31 मार्च - आखिरी फाइनेंशियल ईयर

>> 1 अप्रैल, गुरुवार - ओडिसा डे, बैंको के सालाना अकाउंट्स का क्लोजिंग ईयर

>> 2 अप्रैल, शुक्रवार - गुड फ्राइडे

>>  4 अप्रैल, रविवार - ईस्टर (Easter)

नोट: RBI की वेबसाइट पर छुट्टियों की लिस्ट देख सकते हैं. साथ ही, आपको बता दें कि हर राज्य के हिसाब से बैंक में छुट्टियां अलग- अलग होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज