अपना शहर चुनें

States

Bank Holidays in December 2020: दिसंबर में बैंक जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट, 14 दिन रहेगी छुट्टी!

दिसंबर महीने में बैंक 14 दिन बंद रहेंगे.
दिसंबर महीने में बैंक 14 दिन बंद रहेंगे.

साल का आखिरी महीना दिसंबर में बैंक (Bank Holidays) कितने दिन बंद रहेंगे...? आपको बता दें दिसंबर महीने में बैंक 14 दिन बंद (Bank Holidays December 2020) रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 9:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: साल का आखिरी महीना दिसंबर में बैंक (Bank Holidays) कितने दिन बंद रहेंगे...? आपको बता दें दिसंबर महीने में बैंक 14 दिन बंद (Bank Holidays December 2020) रहेंगे. तो अगर आपको इस महीने बैंक से जुड़ा कोई भी काम है तो छुट्टियां देखकर ही प्लान करें. त्योहारों और वीकली ऑफ के चलते बैंक में छुट्टी रहेगी. ये छुट्टियां राज्यों के हिसाब से अलग-अलग हैं. तो आप बैंक जाने से पहले ये लिस्ट जरूर चेक करके जाएं.

3 दिसंबर को बंद रहेगा बैंक
दिसंबर महीने में बैंक की छुट्टियों की शुरुआत 3 तारीख से हो जाएगी. 3 दिसंबर को कनकदास जयंती और फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Indian Railways: रेलवे नें कैंसिल कर दी आज कई ट्रेनें, सफर से पहले चेक कर लें ये लिस्ट...!
12-13 को भी बैंक में रहेगी छुट्टी


इसके बाद में 6 तारीख को रविवार होने के कारण देशभर में बैंक का साप्ताहिक अवकाश रहेगा. इसके बाद 12 दिसंबर को दिसंबर को महीने का दूसरा शनिवार है, इसलिए बैंक में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. इसके बाद 13 तारीख को रविवार होने के कारण साप्तहिक अवकाश रहेगा.

इस दिन भी रहेगा अवकाश
आपको बता दें गोवा में 17 दिसंबर को लॉसोन्ग पर्व, 18 दिसंबर को डेथ एनिवर्सरी यू सो सो थम और 19 को गोवा लिबरेशन डे की छुट्टी रहेगी. इसके बाद 20 तारीख को रविवार होने के कारण बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा.

यह भी पढ़ें: अगर ATM से निकालने जा रहे कैश तो हो जाएं सावधान, इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो...!

दो दिन रहेगी क्रिसमस की छुट्टी
इसके अलााव दिसंबर में दो दिन क्रिसमस का भी अवकाश रहेगा. 24 दिसंबर और 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी. साथ ही 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण साप्ताहिक अवकाश रहेगा और 27 दिसंबर को रविवार होने के कारण साप्ताहिक अवकाश रहेगा. वहीं, 30 दिसंबर को यु कीअंग नांगबाह और 31 दिसंबर को इयर्स ईव होने के कारण भी कुछ राज्यों में छुट्टी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज