आज जरूर निपटा लें अपने बैंक से जुड़े सभी काम, अगले 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

इन शहरों में दिवाली के बाद भी बंद रहेंगे बैंक

आपको अपने बैंकों से जुड़े कामों छुट्टियों (RBI Bank Holidays List) के हिसाब से ही मैनेज करना होगा. आइए जानते हैं कब और कहां बैंक रहेंगे बंद...

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आपको बैंक से जुड़े कोई काम हैं तो दिवाली (Diwali 2019) से पहले निपटा लें. क्योंकि आज के बाद कुछ शहरों में लगातार चार दिन बैंक बंद (Bank Holiday List) रहेंगे. इस हफ्ते शनिवार को देश भर में बैंकों की छुट्टी होगी. यह महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है. इस वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद रविवार को बैंकों की छुट्टी (Bank Holidays) का दिन होता है. वहीं, इस दिन देशभर में दिवाली भी मनाई जाएगी. ऐसे में आपको अपने बैंकों से जुड़े कामों छुट्टियों (RBI Bank Holidays List) के हिसाब से ही मैनेज करना होगा.  आइए जानते हैं कब और कहां बैंक रहेंगे बंद...

    28 अक्टूबर को इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद
    28 अक्टूबर यानी सोमवार को गोवर्धन पूजा की वजह से छुट्टी रहेगी. दिवाली के बाद सोमवार को अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, देहरादून, गंगटोक, इम्फाल, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई और नागपुर में बैंक बंद रहेंगे.

    ये भी पढ़ें: धनतेरस पर Paytm Gold का शानदार ऑफर! सिर्फ 1 रुपये में खरीदें सोना, मिलेंगे ये फायदें

    29 अक्टूबर को यहां बैंकों में रहेगी छुट्टी
    29 अक्टूबर को भैय्या दूज के चलते बैंक बंद रहेंगे. इस दिन बेंगलुरु, गंगटोक, कानपुर और लखनऊ में बैंकों में काम नहीं होंगे.

    इन शहरों में बैंक नहीं होंगे बंद
    दिवाली के बाद सोमवार और मंगलवार को यहां छुट्टी नहीं रहेगी. इन शहरों में नई दिल्ली, पणजी, पटना, रायपुर, रांची, शिलॉन्ग, शिमला, श्रीनगर, थिरुअनंतपुरम, आइजॉल, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता शामिल हैं.

    नोट: RBI की वेबसाइट पर छुट्टियों की लिस्ट देख सकते हैं. साथ ही, आपको बता दें कि हर राज्य के हिसाब से बैंक में छुट्टियां अलग-अलग होती है.

    लिंक पर क्लिक कर छुट्टियों की लिस्ट देखें- https://www.rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx

    ये भी पढ़ें: रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने वालों को दिया बड़ा तोहफा! अब ट्रेन के जनरल कोच में भी आपको कन्फर्म मिलेगी सीट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.