BoB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने घटाईं ब्याज दरें, अब कम हो जाएगी आपकी EMI

बैंक ने घटाईं ब्याज दरें

देश के तीसरे सबसे बड़ी सरकारी बैंक BoB (Bank Of Baroda) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में 10 बेसिस प्वाइंट यानी 0.10 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: देश के तीसरे सबसे बड़ी सरकारी बैंक BoB (Bank Of Baroda) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में 10 बेसिस प्वाइंट यानी 0.10 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. इस कटौती के बाद BRLLR 6.85 फीसदी से घटकर 6.75 फीसदी पर आ गई हैं. बता दें बैंक की नई दरें आज से लागू हो गई हैं. यानी ग्राहकों को आज से सस्ते में लोन मिल जाएगा. ब्याज दरों में कटौती से आम जनता को ऑटो लोन, होम लोन और पर्सनल लोन पर कम ब्याज दरें देनी होगीं.

    आपको बता दें बैंक की ओर से की गई कटौती का फायदा होम लोन (Home Loan), मॉर्गेज लोन (Mortgage Loan), कार लोन (Car Loan), एजुकेशन लोन (Education Loan), पर्सनल लोन (Personal Loan) और अन्य सभी तरह का लोन लेने वालों को मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: Indian Railways: IRCTC ने की लक्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट की शुरुआत, चेक करें किराया और रूट

    कितनी हो जाएंगी ब्याज दरें
    बैंक की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, इस कटौती के बाद होम लोन पर ब्याज दरें 6.75 फीसदी हो जाएंगी. इसके अलावा ऑटो लोन पर 7 फीसदी हो जाएंगी. वहीं, मॉर्गेज वाले दूसरे लोन पर 7.95 फीसदी और एजुकेशन लोन पर 6.75 फीसदी रहेंगी.

    चेक करें SBI के रेट्स
    आपको बता दें इससे पहले एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैं, ICICI Bank और HDFC Bank भी ब्याज दरों में कटौती कर चुका है. इसके पहले भारतीय स्टेट बैंक ने भी होम लोन पर ब्याज दर में कटौती की है. भारतीय स्टेट बैंक ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में करीब 0.1 फीसदी तक रियायत देने का ऐलान किया है. इससे एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है.

    HDFC ने कितनी घटाई ब्याज दरें?
    HDFC ने भी अपने होम लोन के लिए ब्याज दर में हाल में कटौती का ऐलान किया था. एचडीएफसी ने अपने ग्राहकों के लिए आवास ऋण पर ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट यानी 0.05 प्रतिशत की कटौती की है. कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि अच्छी लोन हिस्ट्री रखने वाले ‘सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों’ को इस कटौती के बाद होम लोन 6.75 फीसदी ब्याज पर उपलब्ध होगा.

    यह भी पढ़ें: WPI: 27 महीने के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंची महंगाई, जानें कितनी महंगी हुईं दाल-सब्जियां?

    ICICI Bank का चेक करें रेट्स
    ICICI बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर को घटाकर 6.70 फीसदी तक ला दिया. यह बैंक का पिछले दस साल का सबसे सस्ता होम लोन रेट है. यह लोन रेट 5 मार्च यानी आज से ही लागू हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.