अब इस बैंक ने ग्राहकों को दिया फेस्टिवल गिफ्ट! सस्‍ती दरों पर मिलेगा लोन, घटाईं ब्याज दरें

त्‍योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक ब्‍याज दरों में कटौती कर रहे हैं.
त्‍योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक ब्‍याज दरों में कटौती कर रहे हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक (GM, Retail Loan Business) हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने कहा कि ग्राहक फेस्टिव सीजन में कम ब्‍याज दरों (Reduced Interest Rates) का फायदा उठा सकते हैं. इससे पहले भी बैंक ने फेस्टिव सीजन (Festive Season) को ध्‍यान में रखते हुए होम लोन और कार लोन (Home and Car Loan) पर ब्‍याज में छूट की घोषणा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 9:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े कर्जदाता बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो दर से जुड़े लोन पर ब्याज की दरों (BRLLR) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 फीसदी कर दिया है. बैंक की नई दरें 1 नवंबर 2020 यानी कल से लागू हो जाएंगी. बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक (GM, Retail Loan Business) हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने कहा कि इससे होम लोन (Home Loan), मॉर्टगेज लोन (Mortgage Loan), ऑटो लोन (Auto Loan), एजुकेशन लोन (Education Loan), पर्सनल लोन (Personal Loan) के ग्राहकों को सीधा फायदा मिलेगा. इससे पहले त्योहारी सीजन (Festive Season) के मद्देनजर बैंक ने होम और ऑटो लोन पर छूट की पेशकश की थी.

अलग-अलग रिटेल लोन पर नई दरें 1 नवंबर से होंगी लागू
बीआरएलएलआर में कटौती के बाद होम लोन पर ब्याज 6.85 फीसदी और कार लोन पर 7.10 फीसदी से शुरू होगा. वहीं, मॉर्टगेज लोन पर 8.05 फीसदी और एजुकेशन लोन पर 6.85 फीसदी से ब्‍याज दरें शुरू होंगी. इससे पहले बैंक ने फेस्टिव सीजन को ध्‍यान में रखते हुए होम लोन और कार लोन पर ब्‍याज में छूट की घोषणा की थी. हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने कहा कि ग्राहक फेस्टिव सीजन में कम ब्‍याज दरों का फायदा उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- रेलवे ने रद्द कीं कई फेस्टिवल स्‍पेशल और स्‍पेशल क्‍लोन ट्रेनें, घर से निकलने से पहले देखें लिस्‍ट
बैंक ऑफ बड़ौदा ने कुछ नियमों में भी किया है बदलाव


बैंक ऑफ बड़ौदा ने इससे पहले चालू खाते (Current account), कैश क्रेडिट लिमिट और ओवरड्राफ्ट खाते में पैसे जमा करने व निकालने के चार्ज तय कर दिए थे. वहीं, 1 नवंबर से स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कुछ नियमों में भी बदलाव हो जाएगा. एसबीआई के सेविंग्स अकाउंट में 1 लाख रुपये तक की राशि जमा है तो उस पर ब्याज की दर 0.25 फीसदी घटकर 3.25 फीसदी रह जाएगी. वहीं, 1 लाख रुपये से ज्यादा की जमा पर रेपो रेट के अनुसार ब्याज मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज