लाइव टीवी

अब आपके घर चलकर आएगा ATM, इस बैंक ने शुरू की नई सर्विस

पीटीआई
Updated: April 9, 2020, 2:40 PM IST
अब आपके घर चलकर आएगा ATM, इस बैंक ने शुरू की नई सर्विस
मुंबई में मोबाइल एटीएम शुरू

BOB ने गुरुवार को कहा कि बैंक ने ग्राहकों को अपने इलाके में पैसे निकालने के लिए मुंबई के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल एटीएम शुरू किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने ग्राहकों की मदद से मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) शुरू किया है. BOB ने गुरुवार को कहा कि बैंक ने ग्राहकों को अपने इलाके में पैसे निकालने के लिए मुंबई के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल एटीएम शुरू किया. यह मोबाइल एटीएम शहर के विभिन्न रेजिडेंशियल कॉलोनियों में घूमेगा ताकि लॉकडाउन में लोगों को पैसे निकालने के लिए कहीं दूर ना जाना पड़े. बैंक के एक्सक्यूटिव डायरेकटर मुरली रामास्वामी ने कहा, मोबाइल एटीएम अभी भी बुनियादी बैंकिंग लेनदेन करने में ग्राहकों के लिए बैंक को आसानी से सुलभ बनाने का एक और तरीका है.

प्रधानमंत्री जन धन योजना खातों की महिला लाभार्थियों द्वारा 500 रुपये की निकासी के मद्देनजर बैंक कॉरेस्पॉन्डेंट  टचप्वाइंट्स या शाखाओं में एटीएम ले जाने की योजना भी बना रहा है. बता दें कि बैंक शाखाओं को भीड़भाड़ से बचाने के लिए यह पैसा महिला खाताधारकों के खातों में पांच दिन में स्थानांतरित किया गया. ऐसी महिला खाताधारक जिनके खातों का अंतिम अंक 0 और 1 है, उनके खातों में 3 अप्रैल को पैसा डाला गया. 2 और 3 अंक वाले खातों में 4 अप्रैल को, 4 और 5 अंतिम अंक के खातों में 7 अप्रैल को पैसा डाला गया. IBA ने कहा कि 8 और 9 अंतिम अंक वाले खातों में 9 अप्रैल को पैसा डाला जाएगा. इन महिला खाताधारकों में 500-500 रुपये की दो और किस्तें मई और जून में स्थानांतरित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें: BSE, NSE ने किया सावधान! इन 480 शेयरों में न करें ट्रेडिंग, वरना फंस जाएगा आपका पैसा



5 लाख रुपये तक ले सकेंगे पर्सनल लोन



बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने अपने मौजूदा खुदरा कर्जदारों के लिये 5 लाख रुपये तक के पर्सनल लोन (Personal Loan) की पेशकश की है. बैंक ने एक बयान में कहा, बड़ौदा पर्सनल लोन कोविड-19 (Baroda Personal Loan COVID-19) का उद्देश्य मौजूदा ग्राहकों को नकदी के संकट से उबारना है. ग्राहक इसका लाभ लेने के लिये अपनी शाखा से संपर्क कर सकते हैं. बैंक इस लोन पर तीन महीने का मोरेटोरियम भी दे रही है.

इनको मिलेगा पर्सनल लोन
बैंक ने कहा कि यह सुविधा वैसे ग्राहकों के लिये है जिन्होंने होम लोन,लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी या ऑटो लोन लिया हुआ है और उनका क्रेडिट स्कोर 650 या इससे अधिक है. यह लोन सुविधा 5 साल के लिये है. इसकी ब्याज दरें 10.25 प्रतिशत से शुरू हैं. बैंक इस लोन पर तीन महीने का मोरेटोरियम भी दे रही है. उधार लेने वाले, हालांकि मोरेटोरियम पीरियड के समय ब्याज का भुगतान करेंगे.

ये भी पढ़ें: SBI ग्राहक ध्यान दें! अब घर बैठे ऐसे जमा करें एफडी से जुड़ा ये जरूरी फॉर्म

इन अंक वाले जनधन खातों में सरकार डालेगी 500-500 रुपये, जानें यहां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 2:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading