होम /न्यूज /व्यवसाय /Bank of Baroda Share Price : 5 दिन में 11 फीसदी चढ़े शेयर, अभी एक साल के शीर्ष पर, आगे क्‍या है अनुमान?

Bank of Baroda Share Price : 5 दिन में 11 फीसदी चढ़े शेयर, अभी एक साल के शीर्ष पर, आगे क्‍या है अनुमान?

बैंक ऑफ बड़ौदा को दूसरी तिमाही में करीब डेढ़ गुना मुनाफा बढ़ा है.

बैंक ऑफ बड़ौदा को दूसरी तिमाही में करीब डेढ़ गुना मुनाफा बढ़ा है.

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों ने इस सप्‍ताह करीब 11 फीसदी का उछाल हासिल किया है. आरबीआई की ओर से रेपो र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर शुक्रवार सुबह निफ्टी पर 193.25 रुपये के भाव पर थे.
बैंक के शेयर 27 दिसंबर, 2021 को 77 रुपये के साथ 52 सप्‍ताह के निचले स्‍तर पर थे.
देखा जाए तो इसी सप्‍ताह बैंक के शेयर करीब 11 फीसदी की बढ़त बना चुके हैं.

नई दिल्‍ली. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के शेयरों में महज 5 दिन के भीतर करीब 11 फीसदी का उछाल दिख रहा है और इस समय शेयरों का भाव एक साल के उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गया है. रिजर्व बैंक के रेपो रेट बढ़ाने के बाद तो बैंक के शेयरों को पंख लग गए और गुरुवार को एक ही दिन में 4.59 फीसदी का उछाल दिखा था.

बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर शुक्रवार सुबह निफ्टी पर 193.25 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे. कंपनी के शेयरों ने एक दिन पहले ही 52 सप्‍ताह का उच्‍चतम स्‍तर पार कर लिया था, जब उसके शेयरों का भाव 184.75 रुपये पहुंचा था. बैंक के शेयर 27 दिसंबर, 2021 को 77 रुपये के साथ 52 सप्‍ताह के निचले स्‍तर तक गए थे. आज सुबह बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में 2.84 फीसदी का उछाल दिख रहा है. इससे पहले चार कारोबारी सत्र में 7.83 फीसदी की तेजी दिखी थी. इस तरह देखा जाए तो इसी सप्‍ताह बैंक के शेयर करीब 11 फीसदी की बढ़त बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें – भारत बॉन्ड ईटीएफ में पैसा लगाने का आज आखिरी दिन, क्या निवेश करना होगा फायदे का सौदा?

आगे भी तेजी का अनुमान
बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों ने भले ही एक साल उच्‍च स्‍तर छू लिया हो लेकिन उसके शेयरों में अभी और तेजी का अनुमान है. यस सिक्‍योरिटीज ने कहा है कि बैंक के शेयर 212 रुपये के भाव तक जाएंगे. अगर इसमें गिरावट भी आती है तो शेयरों का भाव 176 रुपये से नीचे नहीं जाएगा. इसका मतलब हुआ है कि इस बैंक के शेयरों को खरीदने वाले गिरावट पर भी नुकसान में नहीं जाएंगे.

111 साल पुराना हो गया बैंक
बैंक ऑफ बड़ौदा की स्‍थापना साल 1911 में हुई थी और यह देश के सबसे पुराने बैंकों में से एक है. घरेलू बाजार में इसकी जबरदस्‍त पकड़ है और देशभर में 8,161 बैंक शाखाएं और 11,461 एटीएम लगे हैं. इसके अलावा कैश री-साइकिल सपोर्ट भी बैंक के पास है. बैंक का मॉजूदा मार्केट कैप करीब 1 लाख करोड़ रुपये का है.

दूसरी तिमाही में डेढ़ गुना मुनाफा
बैंक ऑफ बड़ौदा का कारोबार विस्‍तार काफी मजबूती से आगे बढ़ रहा है और चालू वित्‍तवर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक ने डेढ़ गुना से ज्‍यादा का मुनाफा कमाया है. जुलाई-सितंबर तिमाही में बैंक का शुद्ध मुनाफा 58.7 फीसदी बढ़कर 3,313.42 करोड़ रुपये पहुंच गया, जबकि कुल कमाई 13.86 फीसदी की बढ़त के साथ 23,080.03 करोड़ रुपये रही. बैंक में इसके प्रमोटर्स की हिस्‍सेदारी 63.97 फीसदी है, जबकि घरेलू निवेशकों का हिस्‍सा 18.5 फीसदी है.

Tags: Bank of baroda, Business news in hindi, Shares, Stock market today

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें