अगले हफ्ते लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें बैंक से जुड़े काम

अगले हफ्ते लगातार 3 दिन तक बैंक बंद रहेंगे.

अगले हफ्ते लगातार 3 दिन तक बैंक बंद रहेंगे.

अगले हफ्ते लगातार ​3 दिनों तक हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेंगे. SBI ने शुक्रवार को आशंका जताई है कि इससे बैंकों का काम प्रभावित हो सकता है. ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि आप समय रहते ही बैंक से संबंधित अपना सारा कम निपटा लें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 6:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Bank Strike: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शुक्रवार को कहा कि 31 जनवरी से शुरू हो रहे दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल से उसके परिचालन पर कुछ असर पड़ सकता है. बैंक ने बीएसई को बताया कि उसने सभी दफ्तरों और शाखाओं का सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के हरसंभव उपाय किए हैं. बता दें कि 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल के बाद 2 फरवरी को रविवार होने की वजह से बैंक लगातार 3 दिन के लिए बंद रहेंगे.

वेतन सुधार की मांग को लेकर हड़ताल
बैंक ने कहा, ‘‘हालांकि सभी दफ्तरों और शाखाओं का सामान्य परिचालन सुनिश्चित करने के हरसंभव उपाय किए गए हैं, हड़ताल से परिचालन पर आंशिक असर पड़ सकता है.’’ बता दें, बैंक कर्मचारियों के संगठनों ने वेतन सुधार को लेकर बातचीत असफल रहने के कारण 31 जनवरी और 1 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल बुलाई है.

यह भी पढ़ें: अब कूरियर ट्रैक करने का SMS भेजकर हो रही हैं बैंक खाते से पैसों की चोरी!
SBI ने क्या कहा


एसबीआई ने कहा, इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने जानकारी दी है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU), जिससे 9 प्रमुख संगठन जुड़े हैं, ने 31 जनवरी और 1 फरवरी 2020 को बैंक कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है.”

UFBU के साथ 9 संगठन
UFBU के अंतर्गत आल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन, आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ बैंक इम्प्लॉइज, आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया, इंडियन नेशनल बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस, नेशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नेशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स संगठन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: मैकडोनाल्ड का बड़ा ऐलान- अब इन जगहों पर 24 घंटे सातों दिन खुलेंगे स्टोर्स

कस्टमर्स पहले निपटा लें कामकाज
बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की हड़ताल से बैंक शाखाओं में कामकाज प्रभावित रह सकता है. ऐसे में ग्राहक शाखा से जुड़े जरूरी कामकाज पहले ही निपटा लें, जिससे की आखिरी समय में किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें: अब अपने आधार कार्ड से लिंक करना होगा वोटर आईडी! चुनाव आयोग की तैयारी पूरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज