Alert! अगले हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, बैंक यूनियनों ने फिर किया हड़ताल का ऐलान

Alert! अगले हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, बैंक यूनियनों ने फिर किया हड़ताल का ऐलान
अगले 3 महीने में 30 दिन बैंक रहेंगे Bank, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी List

अगर आपके पास बैंक से जुड़े कुछ जरुरी काम है तो अगले हफ्ते मंगलवार तक उन सभी कामों को निपटा लें. क्योंकि अगले हफ्ते 4 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आपके पास बैंक से जुड़े कुछ जरुरी काम है तो अगले हफ्ते मंगलवार तक उन सभी कामों को निपटा लें. क्योंकि अगले हफ्ते बैंक 4 दिन के लिए बंद हैं. पीएसयू बैंकों (PSU Banks) के मेगा विलय का विरोध, सैलरी बढ़ाने और हर हफ्ते दो छुट्टी मिले इन मांगों को मनवाने के लिए बैंक यूनियन 27 मार्च को हड़ताल करने वाली हैं. ये हड़ताल पहले 11 मार्च से तीन दिन के लिए होने वाली थी.  बता दें कि यूनियनों का यह भी कहना है कि अगर उनकी ​मांगों को नहीं माना गया तो वे 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन देशव्यापी बैंक हड़ताल करेंगे.

ये हैं मांगे 
उनकी मांगों में 10 पीएसयू बैंकों के प्रस्तावित विलय को रोकना, आईडीबीआई बैंक का निजीकरण, बैंकिंग सुधारों का रोलबैक, बेड लोन की वसूली और जमा पर ब्याज दर में वृद्धि शामिल है.

4 दिन बंद रहेंगे बैंक



अगर ये हड़ताल होती है तो बैंकों की इस महीने के आखिर में 3 तीन की छुट्टी हो जाएगी. 25 मार्च को गुड्डी पड़वा की वजह से कई राज्यों की बैंक ब्रांच बंद रहेंगी. 27 मार्च को हड़ताल होगी, 28 मार्च को चौथा शनिवार है और 29 मार्च को रविवार की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी.



ये भी पढ़ें: जॉब करने वालों और पेंशनर्स के लिए EPFO की नई सर्विस शुरू, यहां जानें सबकुछ

इस साल 2 बार पहले भी हो चुकी है बैंक हड़ताल
मार्च में अगर बैंक कर्मचारियों की हड़ताल होती है तो यह इस साल अब तक की तीसरी बैंक हड़ताल होगी. इससे पहले 8 जनवरी को भारत बंद के दौरान बैंक यूनियनों मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया था. इसके बाद 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल रही.

ये भी पढ़ें: जानिए किस बैंक का किसमें होगा विलय, क्या बदेलगा नाम?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading