लाइव टीवी

दिवाली से ठीक पहले इस दिन होगी बैंकों में हड़ताल, कर लें तैयारी वरना रुक जाएंगे बैंक से जुड़े काम

भाषा
Updated: October 17, 2019, 12:10 PM IST
दिवाली से ठीक पहले इस दिन होगी बैंकों में हड़ताल, कर लें तैयारी वरना रुक जाएंगे बैंक से जुड़े काम
22 अक्टूबर को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल

दिवाली से ठीक पहले अगर आप कोई बैंक (Bank) से जुड़ा काम करने का सोच रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें. दरअसल 10 बैंकों के विलय (Bank Merger) के विरोध में 22 अक्टूबर को बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल (Bank Strike) की घोषणा की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिवाली से ठीक पहले अगर आप कोई बैंक (Bank) से जुड़ा काम करने का सोच रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें. दरअसल 10 बैंकों के विलय (Bank Merger) के विरोध में 22 अक्टूबर को बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल (Bank Strike) की घोषणा की है. इस घोषणा से कामकाज प्रभावित हो सकता है. अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक कर्मचारी परिसंघ की ओर से बुलाई गई हड़ताल को भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) ने भी समर्थन दिया है. इस हड़ताल के बाद अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में 4 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे.

सरकार ने 10 सरकारी बैंकों के विलय से 4 बड़े बैंक बनाने का फैसला किया है. बैंक कर्मचारी इसका विरोध कर रहे हैं. एटक ने 22 अक्टूबर को प्रस्तावित देशव्यापी बैंक हड़ताल का समर्थन किया है.

SBI की खास सर्विस, अब मोबाइल दिखाकर करें पेमेंट, जानें यहां सबकुछ

एटक ने बुधवार को एक बयान में कहा कि हम अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक कर्मचारी परिसंघ द्वारा 22 अक्टूबर को संयुक्त तौर पर बुलाई गई देशव्यापी बैंक हड़ताल का समर्थन करते हैं. यह हड़ताल सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों को विलय कर चार बैंक बनाने के विरोध में बुलाई गई है. यह छह महत्वपूर्ण राष्ट्रीय बैंकों को बंद करना है. एटक ने सरकार के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण और अनपेक्षित बताया.

बयान में कहा गया है कि आंध्रा बैंक, इलाहाबाद बैंक, सिंडिकेट बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स को अब बंद होना होगा. यह सभी अच्छा प्रदर्शन करने वाले बैंक हैं. सभी देश के आर्थिक विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया है. इन सभी का अपना इतिहास है और समय के साथ ये इतने बड़े बैंक बने हैं.

GoAir का सुपर सेवर प्री-दिवाली ऑफर, 1,296 रुपये में करें हवाई सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...