लाइव टीवी

आज ही निपटा लें अपने बैंक से जुड़े जरूरी काम! कल है बैंकों की बड़ी हड़ताल

News18Hindi
Updated: January 7, 2020, 11:00 AM IST
आज ही निपटा लें अपने बैंक से जुड़े जरूरी काम! कल है बैंकों की बड़ी हड़ताल
बैंक यूनियन हड़ताल

अगर आपके पास बैंक से जुड़े कुछ जरूरी काम हैं तो आप आज ही निपटा लें, क्योंकि 8 जनवरी (बुधवार) को देश के अलग-अलग बैंक यूनियन हड़ताल (Bank Union Strike) करने वाले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 11:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आपके पास बैंक से जुड़े कुछ जरूरी काम हैं तो आप आज ही निपटा लें, क्योंकि 8 जनवरी (बुधवार) को देश के अलग-अलग बैंक यूनियन हड़ताल (Bank Union Strike) करने वाले हैं. इस हड़ताल की वजह से बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है, जिससे आपके जरूरी काम अटक सकते हैं.

इस बीच एसबीआई और सिंडिकेट बैंक ने शेयर बाजार को इस दिन की तैयारी की जानकारी दी है. एसबीआई ने बताया कि हड़ताल में भाग लेने वाले यूनियनों में हमारे बैंक कर्मचारियों की सदस्यता बहुत कम है, इसलिए बैंक के कामकाज पर हड़ताल का असर कम से कम होगा.

ये भी पढ़ें: 8 करोड़ PF खाताधारकों को लग सकता है झटका! घटा सकता है PF पर ब्याज

वहीं सरकारी क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक ने कहा कि वह प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर अपने परिचालन को सामान्य बनाये रखने के लिये आवश्यक कदम उठा रहा है. सिंडिकेट बैंक का कहना है कि हड़ताल की वजह से शाखाओं/दफ्तरों का कामकाज प्रभावित हो सकता है.

10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने केंद्र सरकार पर श्रमिक विरोधी नीतियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है और इसके मद्देनजर आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. इस हड़ताल में ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन, बैंक एम्पलॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया, इंडियन नेशनल बैंक एम्पलॉइज फेडरेशन और इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: LIC की गारंटी पेंशन स्कीम: 5 लाख जमा कर, आजीवन होगी 8000 रुपए महीने की कमाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर