Bank Holidays: आज से लगातार 3 दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट!

3 दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक

Bank Holidays: आज से लगातार 3 दिन तक बैंक बंद रहेंगे. RBI (Reserve Bank of India) की ओर से बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी जाती है, जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो यह खबर आपके लिए है. जून महीने में बैंकों की कई छुट्टियां (Bank Holidays) हो चुकी हैं और कई होना बाकी है तो ऐसे में बैंक जाने से पहले आप ये जरूर देख लें कि किस-किस दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा. बता दें आज से लगातार 3 दिन तक बैंक बंद रहेंगे. बता दें RBI (Reserve Bank of India) की ओर से बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी जाती है, जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

    आपको बता दें 25 जून से लेकर 30 जून तक 4 दिन बैंक बंद रहेंगे. 25 जून को गुरु हरगोविंद जी की जयंती के मौके पर जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 26 जून को चौथा शनिवार होगा, इसलिए पूरे देश में बैंक्स बंद रहेंगे. इसके अगले दिन रविवार की छुट्टी रहेगी.



    यह भी पढ़ें: Bank Holidays: जुलाई में पूरे 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट देखकर बनाएं काम की प्लानिंग

    30 जून को बंद रहेंगे बैंक
    इसके बाद में बैंकों में 28 और 29 जून को कामकाज होगा और 30 जून यानी बुधवार को फिर से मिजोरम और आइजोल के बैंद बंद रहेगें. यहां पर रेमना नी के चलते बैंकों को बंद किया जाएगा.

    जानें क्यों बंद रहेंगे बैंक (Bank holidays list)
    >> 25 जून- गुरु हरगोविंद जी की जयंती (जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद)
    >> 26 जून- महीने का चौथा शनिवार
    >> 27 जून- रविवार
    >> 30 जून- रेमना नी (आइजोल, मेजोरम में बैंक बंद)

    यह भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder: बंपर ऑफर! 30 जून तक सिर्फ 9 रुपये में बुक करें गैस सिलेंडर, जानें कैसे करना है पेमेंट

    चेक करें आरबीआई की ऑफिशियल साइट
    बैंक हॉलिडे की पूरी लिस्ट देखने के लिए आप रिजर्व बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट (https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर भी विजिट कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.