केनरा बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर: इस दिन प्रभावित हो सकती हैं बैंक की सर्विसेस! ये है बड़ी वजह

Canara Bank

Canara Bank

Canara Bank Customer's Alert: अगर आप केनरा बैंक के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है. सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bank) ने गुरुवार को NSE पर कहा कि कई बैंक यूनियनों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के कारण इस महीने के अंत में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप केनरा बैंक के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है. आप बैंक से संबंधित जरूरी कामों को फटाफट निपटा लें क्योंकि आने वाले सप्ताह में बैंक की सर्विसेज प्रभावित रह सकती है. दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bank) ने गुरुवार को NSE पर कहा कि कई बैंक यूनियनों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के कारण इस महीने के अंत में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. केनरा बैंक ने अपने नियामक फाइलिंग में कहा कि हमें भारतीय बैंक संघ (आईबीए) द्वारा सूचित किया गया है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने उद्योग स्तर से संबंधित मुद्दों के लिए 15 मार्च और 16 मार्च को बैंकिंग उद्योग में हड़ताल का आह्वान किया है, यह किसी बैंक-स्तरीय मुद्दे पर नहीं होगा.

15-16 मार्च को बैंक हड़ताल

बैंक का कहना है कि हड़ताल के स्थिति में ब्रांच / कार्यालयों के कामकाज पर असर पड़ सकता है. हालांकि, बैंक ने यह भी कहा कि वह हड़ताल के दिनों में ब्रांच और कार्यालयों के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है. बता दें कि बैंक यूनियनों द्वारा 15-16 मार्च को हड़ताल का आह्वान किया गया है.

ये भी पढ़ें- घर खरीदने का शानदार मौका! होम लोन पहुंचा 15 साल के सबसे निचले स्तर पर, यहां चेक करें डिटेल्स..
बैंक निजीकरण को लेकर हड़ताल

एआईबीईए (AIBEA), एआईबीओसी (AIBOC), एनसीबीई (NCBE), एआईबीओए (AIBOA), बीईएफआई (BEFI), आईएनबीईएफ (INBEF), आईबीओसी (IBOC), एनओबीडब्‍ल्‍यू (NOBW), एनओबीओ (NOBO) और एआईएनबीओएफ (AINBOF) वह बैंक यूनियंस हैं, जिन्‍होंने सरकार द्वारा दो सरकारी बैंकों का निजीकरण करने के प्रस्‍ताव के खिलाफ राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल का आह्वान किया है.

1 अप्रैल से नया नियम होगा



बता दें कि केनरा बैंक में सिंडीकेट बैंक का विलय होने वाला है, इस वजह से कई बैंकों के आईएफएससी कोड भी बदल जाएंगे. 1 अप्रैल से यह नया नियम लागू हो जाएगा. अगर आपका पहले सिंडीकेंट बैंक में अकाउंट रहा है तो आपका कोड बदल जाएगा, इसलिए आपको नया कोड जानना जरूरी है. ऐसे में बैंक ने नए आईएफएससी कोड जारी कर भी कर दिए हैं, जो आगे से आपके नए आईएफएससी कोड होने वाले हैं. केनरा बैंक में सिंडीकेट बैंक का विलय होने के बाद इस बैंक का कुल कारोबार 15.20 लाख करोड़ रुपए का होगा एवं इसकी कुल शाखाओं की संख्या 10,342 हो जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज