HDFC Bank महिला उद्यमियों की कारोबार बढ़ाने में करेगा मदद! लॉन्‍च किया खास स्‍मार्टअप उन्‍नति प्रोग्राम

HDFC bank ने महिला उद्यमियों के लिए आज खास कार्यक्रम शुरू किया है.

HDFC bank ने महिला उद्यमियों के लिए आज खास कार्यक्रम शुरू किया है.

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) स्‍मार्टअप उन्‍नति (SmartUp Unnati) कार्यक्रम के तहत 3,000 से ज्‍यादा महिला उद्यमियों (Women Entrepreneurs) को मदद करेगा. एचडीएफसी बैंक ने 2018 में स्‍मार्टअप प्रोग्राम के तहत एक ऑनलाइन मेंटोरिंग प्‍लेटफॉर्म (Mentoring Platform) भी लॉन्‍च किया था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर महिला उद्यमियों (Women Entrepreneurs) की मदद के लिए सलाह कार्यक्रम 'स्‍मार्ट-अप उन्‍नति' (SmatUp Unnati) लॉन्‍च किया है. कार्यक्रम के तहत एचडीएफसी बैंक की वरिष्‍ठ महिला अधिकारी पूरे एक साल तक महिला उद्यमियों को उनके कारोबारी लक्ष्‍यों (Achieve Goals) को हासिल करने में सलाह-मशविरा के जरिये मदद करेंगी. बैंक ने साफ कर दिया है कि ये कार्यक्रम सिर्फ मौजूदा महिला ग्राहकों के लिए ही होगा.

'महिला उद्यमियों को करना पड़ता है नई चुनौतियों का सामना'
स्‍मार्टअप उन्‍नति कार्यक्रम के तहत एचडीएफसी बैंक के स्‍मार्टअप कार्यक्रम से जुड़ीं 3,000 से ज्‍यादा महिला उद्यमियों को सलाह-मशविरा उपलब्‍ध कराएगा. एचडीएफसी बैंक के सरकारी व संस्‍थागत कारोबार, ई-कॉमर्स और र्स्‍टाअप बैंकिंग की कंट्री हेड स्मिता भगत ने कहा कि हम महिलाओं को बराबर के अवसर उपलब्‍ध कराने में भरोसा करते हैं. साथ ही हम महिलाओं के सशक्‍तीकरण के लिए कई साल से लगातार काम कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि स्‍टार्टअप शुरू करने और उससे सफल बनाने के मामले में महिला उद्यमियों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना गिरकर 44 हजार के करीब पहुंचा, चांदी हुई महंगी, देखें आज के नए भाव
'महिला उद्यमियों को कारोबार बढ़ाने में मिलेगी काफी मदद'


स्मिता भगत ने कहा कि एचडीएफसी बैंक के स्‍मार्टअप उन्‍नति कार्यक्रम के तहत महिला उद्यमियों को हमारी वरिष्‍ठ महिला अधिकारियों के अनुभव से निश्चित तौर पर बड़ा फायदा मिलेगा. इससे उनके नजरिये को विस्‍तार मिलेगा और सही समय पर बेहतर सलाह के जरिये अपने कारोबार को बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी. बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने 2018 में अपने स्‍मार्टअप प्रोग्राम के तहत बैंकिंग स्‍टार्टअप के लिए ऑनलाइन मेंटोरिंग प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च किया था. इसके तहत बैंक उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिउ विभिन्‍न राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि ये कार्यक्रम पूरी तरह से महिला द्वारा और महिलाओं के लिए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज