Bank Holidays: आज और कल इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट

आज और कल इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक

आज और कल इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक

Bank Holidays: कई राज्यों में आज और कल लगातार बैंक बंद (Bank Holidays) हैं तो ऐसे में बैंक जाने से पहले आप जरूर चेक कर लें. इसके साथ ही कल भी बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती के कारण अधिकांश राज्यों में बैंक बंद थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 11:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अप्रैल महीने में बैंक (Banks closed today) की कुल 15 छुट्टियां थी, जिसमें से कई छुट्टियां निकल चुकी हैं. वहीं, कई छुट्टियां अभी बकाया है तो अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी कामकाज है तो उसके लिए पहले से प्लानिंग करके चलें. आपको बता दें कई राज्यों में आज और कल लगातार बैंक बंद (Bank Holidays) हैं तो ऐसे में बैंक जाने से पहले आप जरूर चेक कर लें. बता दें आज पांच राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. इसके साथ ही कल भी बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती के कारण अधिकांश राज्यों में बैंक बंद थे.

क्यों बंद रहेंगे बैंक - (Bank holiday list)

>> 15 अप्रैल 2021, गुरुवार - हिमाचल डे, विशु, बंगाली न्यू ईयर, सरहुल

>> 16 अप्रैल- शुक्रवार - बोहाग बिहू (गुवाहाटी में बैंक बंद)
यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: 1 जुलाई को हो रहा बड़ा बदलाव! DA में इजाफे के बाद जानें कितनी बढ़ जाएगी आपकी सैलरी?

15 अप्रैल 2021 को अगरतला, गुवाहाटी, कोलकाता, रांची और शिमला में भी बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा गुवाहटी में 16 अप्रैल को भी बैंक बंद रहेंगे.

इस महीने कुल 15 छुट्टियां थीं



भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के हॉलिडे कैलेंडर के मुताबिक, अप्रैल के महीने में बैंकरों के लिए 15 छुट्टियां थीं, जिनमें से गुड फ्राइडे, अंबेडकर जयंती, तमिल नव वर्ष और दूसरे शनिवार के लिए दिन पहले ही खत्म हो चुके हैं. इसके अलावा आगे कुछ दिन और भी छुट्टियां रहेंगी. इसमें राम नवमी (21 अप्रैल को) और महीने का आखिरी शनिवार और रविवार शामिल है.

यह भी पढ़ें: LIC की इस पॉलिसी में मिलेंगे 17.5 लाख रुपये, FD से ज्यादा मिलेगा ब्याज, जानें क्या है पूरा प्लान

अप्रैल महीने में आगे आने वाली छुट्टियां-

>> 18 अप्रैल - रविवार (साप्ताहिक छुट्टी)

>> 21 अप्रैल - बुधवार - राम नवमी, गड़िया पूजा (अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुबनेश्वर, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, रांची और शिमला में बैंक हॉलिडे)

>> 24 अप्रैल - चौथा शनिवार, बैंक बंद रहेंगे

>> 25 अप्रैल - रविवार - महावीर जयंती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज