Bank Holidays: कल कई राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, कोरोनाकाल में घर से निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट

कल बैंकों में काम नहीं होंगे

कल बैंकों में काम नहीं होंगे

Bank Holidays List: कोरोना संकट के इस दौर में अगर आपको बैंक (Bank Holidays) से जुड़ा कोई भी काम है या फिर आप आज बैंक जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी जरूरी है. घर से बाहर निकलने से पहले जान लें कि कल बुधवार को कई राज्यों में बैंकों में कामकाज नहीं होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 8:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संकट के इस दौर में अगर आपको बैंक (Bank Holidays) से जुड़ा कोई भी काम है या फिर आप आज बैंक जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी जरूरी है. घर से बाहर निकलने से पहले जान लें कि कल कई राज्यों में बैंकों में कामकाज नहीं होंगे. बता दें आरबीआई की ओर से बैंक की छुट्टियों की लिस्ट (RBI Bank Holidays List) जारी की जाती है. यह छुट्टी राज्य और स्थान के आधार पर है. बैंक जाने से पहले आप इस लिस्ट में चेक कर लें कि बैंक क्यों और किस-किस दिन बंद रहेंगे. ताकि आप पहले से ही प्लान कर सकें.

त्योहारों के चलते नहीं होंगे काम

बुधवार यानी कल 21 अप्रैल को रामनवमी (Ramanavami) के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे. देश के अधिकांश हिस्सों में कल राम नवमी के अवसर पर बंद रहेंगे. राम नवमी को हिंदू धर्म के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण त्योहार माना जाता है. यह दिन चैत्र के महीने में नौवें दिन मनाया जाता है, जो हिंदू चंद्र कैलेंडर में पहला महीना है. कल पश्चिम बंगाल, असम, गोवा, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, पुदुचेरी और तमिलनाडु में राष्ट्रीय अवकाश होगा.

ये भी पढ़ें- एसबीआई जनरल इंश्‍योरेंस ने कोरोना संकट के बीच ग्राहकों के लिए शुरू की हेल्पलाइन, जानें आपको क्या होगा फायदा
इस वीकेंड बंद रहेंगे बैंक

24 अप्रैल को बैंकों में चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी. 25 अप्रैल को महावीर जयंती का अवकाश रहेगा. हालांकि, इस दिन रविवार पड़ रहा है. छुट्टियों की वजह से बैंक ग्राहक बैंक शाखाओं में पैसा नहीं निकाल पाएंगे और जमा नहीं कर पाएंगे. हालांकि, इन दिनों के दौरान एटीएम, मोबाइल बैंकिंग और ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज